Top
Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > 2019 iPhones को बड़ी बैटरी और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ किया जा सकता है लॉन्च

2019 iPhones को बड़ी बैटरी और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ किया जा सकता है लॉन्च

2019 iPhones को बड़ी बैटरी और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ किया जा सकता है लॉन्च

पिछले महीने अमेरिका की कंपनी...Editor

पिछले महीने अमेरिका की कंपनी Apple ने कई हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर पेश किए जिसमें नए आईपैड्स और सेकेंड जनरेशन Apple AirPods शामिल हैं। वहीं, कंपनी ने अपने AirPower वायरलेस चार्जिंग मैट को कैंसिल कर दिया है। यानी अब इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा। ऐसे में कंपनी का अब कोई भी वायरलेस चार्जर नहीं है। Apple विश्लेषक Ming-Chi Kuo के मुताबिक, कंपनी सितंबर 2019 में अपकमिंग आईफोन्स के साथ टू-वे वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट पेश करेगी। रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की मदद से 2019 iPhones के जरिए नए AirPods को भी चार्ज किया जा सकेगा।

हालांकि, इसकी चार्जिंग स्पीड किसी भी पारंपरिक वायरलेस चार्जर से कम होगी। कोई भी रिवर्स वायरलेस चार्जिंग स्मार्टफोन एक आसान तरीका है जिसे पावर सोर्स बनाया जा सकता है। इसके अलावा 2019 में लॉन्च होने वाले iPhones को बड़ी बैटरी क्षमता के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही 5.8 इंच, 6.1 इंच और 6.5 इंच स्क्रीन साइज में उपलब्ध कराए जाने की संभावना है। इन स्मार्टफोन्स का क्या नाम होगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

बड़ी बैटरी होगी खासियत:

खबरों के मुताबिक, 5.8 इंच वाले iPhone में पहले से 20 से 25 फीसद बड़ी बैटरी दी जाने की संभावना है। वहीं, 6.5 इंच स्क्रीन वाले iPhone में 10 से 15 फीसद बड़ी बैटरी दी जाने की संभावना है। मौजूदा iPhone XS और iPhone XS Max की बात करें तो इनमें क्रमश: 2658 एमएएच और 3174 एमएएच की बैटरी दी गई है। दोनों ही फोन्स फास्ट चार्जिंग और Qi वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

iPhone XS को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

iPhone XS Max को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

इससे पहले आई खबरों के मुताबिक, 219 iPhone मॉडल में चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei के प्रीमियम स्मार्टफोन Huawei Mate 20 Pro की तरह ही ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। यह साल Apple के लिए चुनौती भरे रहने की संभावना है। ऐसा इसलिए क्योंकि Samsung, Google और Huawei जैसी कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर दिया है या फिर कुछ को आने वाले महीनों में लॉन्च कर सकती हैं।

Share it
Top