Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Airtel ने दोबारा लॉन्च किए टॉक-टाइम प्लान्स,

Airtel ने दोबारा लॉन्च किए टॉक-टाइम प्लान्स,

दूरसंचार प्रदाता कंपनी भारती...Editor

दूरसंचार प्रदाता कंपनी भारती Airtel के अलावा अन्य दूरसंचार कंपनियों ने पिछले साल अक्टूबर में अपने टॉक-टाइम रिचार्ज प्लान्स को हटा लिया था। टेलिकॉम कंपनियों ने इसके बदले में मिनिमम रिचार्ज पैक्स उतारे थे। भारती Airtel के भी केवल तीन टॉक-टाइम रिचार्ज प्लान्स 10 रुपये, 1,000 रुपये और 5,000 रुपये ही रह गए थे। कंपनी ने एक बार फिर से दो नए टॉक-टाइम वाले रिचार्ज प्लान्स उतारे हैं। कंपनी ने 100 रुपये और 500 रुपये के दो प्लान्स बाजार में उतारे हैं। इन दोनों ही रिचार्ज प्लान्स में यूजर्स को लाइफटाइम वैलिडिटी का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं इन दोनों रिचार्ज प्लान्स के बारे में

100 रुपये का रिचार्ज प्लान

भारती Airtel के इस 100 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर को 81.75 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को लाइफटाइम वैलिडिटी का लाभ मिलता है। आपको बता दें कि लाइफटाइम वैलिडिटी केवल बैलेंस के लिए होता है। आउटगोइंग कॉल्स का लाभ इस प्लान में आप यूजर्स 28 दिनों के लिए ही ले सकते हैं। इसके अलावा आउटगोइंग कॉल्स की दर 2.5 पैसा प्रति सेकेंड तय की गई है। अगर 28 दिनों के बाद भी आपके अकाउंट में बैलेंस रह जाता है तो आप 23 रुपये का मिनिमम रिचार्ज कराकर इस बैलेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

500 रुपये का रिचार्ज प्लान

भारती Airtel के इस 500 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर को 420.73 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को लाइफटाइम वैलिडिटी का लाभ मिलता है। आपको बता दें कि लाइफटाइम वैलिडिटी केवल बैलेंस के लिए होता है। आउटगोइंग कॉल्स का लाभ इस प्लान में आप यूजर्स 28 दिनों के लिए ही ले सकते हैं। इसके अलावा आउटगोइंग कॉल्स की दर 2.5 पैसा प्रति सेकेंड तय की गई है। अगर 28 दिनों के बाद भी आपके अकाउंट में बैलेंस रह जाता है तो आप 23 रुपये का मिनिमम रिचार्ज कराकर इस बैलेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हाल ही में भारती Airtel ने एक लॉन्ग टाइम वैलिडिटी वाला प्लान भी उतारा है। इस प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही प्रतिदिन 1GB डाटा का भी लाभ मिलता है। इस प्लान के लिए यूजर्स को 1,699 रुपये का रिचार्ज कराना होता है।

Share it
Top