Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Airtel और Vodafone Idea ने प्रीपेड प्लान किया रिवाइज, अब मिलेगा 28 गुना ज्यादा डाटा

Airtel और Vodafone Idea ने प्रीपेड प्लान किया रिवाइज, अब मिलेगा 28 गुना ज्यादा डाटा

Airtel और Vodafone Idea ने प्रीपेड प्लान किया रिवाइज, अब मिलेगा 28 गुना ज्यादा डाटा

भारती Airtel और Vodafone Idea...Editor

भारती Airtel और Vodafone Idea ने दूरसंचार कंपनियों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा के बीच अपने एक और प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है। Airtel और Vodafone Idea ने अपने 169 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है। इससे पहले भी इन दोनों कंपनियों ने रिलायंस Jio से मिल रही चुनौती को कम करने के लिए कई प्लान्स में बदलाव किए हैं। साथ ही, कई नए प्रीपेड प्लान्स भी लॉन्च किए हैं। इन दोनों कंपनियों के अलवा पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने भी अपने कुछ प्रीपेड प्लान्स में बदलाव करके ज्यादा डाटा बेनिफिट्स दे रहा है। आइए, जानते हैं रिवाइज किए गए प्लान्स के बारे में

Airtel 169 रुपये वाला प्लान

भारती Airtel के 169 रुपये वाले प्लान में पहले यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 1GB हाई स्पीड डाटा का लाभ मिल रहा था। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 100 एसएमएस का भी लाभ मिल रहा था। अब Airtel ने इस प्लान में ज्यादा डाटा देने का फैसला किया है। इस प्लान में यूजर्स को अब 28GB डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा की लिमिट सेट की गई है।

यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा मिलने के अलावा पूरी वैलिडिटी के लिए 10GB अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को एयरटेल टीवी का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

भारती Airtel की तरह ही Vodafone Idea के 169 रुपये वाले प्लान में पहले यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 1GB हाई स्पीड डाटा का लाभ मिल रहा था। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 100 एसएमएस का भी लाभ मिल रहा था। अब Vodafone Idea ने भी इस प्लान में ज्यादा डाटा देने का फैसला किया है। इस प्लान में यूजर्स को अब 28GB डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा की लिमिट सेट की गई है।

Vodafone Idea 169 रुपये वाला प्लानVodafone Idea ने इसके अलावा 396 रुपये का एक और प्लान देश के सभी सर्किल के लिए लॉन्च किया है। इस प्लान की वैलिडिटी 69 दिनों की है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.4GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही प्रतिदिन 100 फ्री नेशनल एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इसके अलावा वोडाफोन प्ले का भी फ्री सब्सक्रिप्शन यूजर्स को दिया जा रहा है।

Share it
Top