Top
Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > APPLE कंपनी को 6 करोड़ रुपये का नुकसान, दो छात्रो ने मिलकर की धोखेबाजी

APPLE कंपनी को 6 करोड़ रुपये का नुकसान, दो छात्रो ने मिलकर की धोखेबाजी

APPLE कंपनी को 6 करोड़ रुपये का नुकसान, दो छात्रो ने मिलकर की धोखेबाजी

दो चाइनीज छात्रों टेक्नोलॉजी...Editor

दो चाइनीज छात्रों टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी एपल को करीब 6 करोड रुपये का चूना लगाया है. अमेरिका मे यह घटना ऑरेगॉन शहर मे हुई है. दोनों चाइनीज छात्रों द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन बदलने के नाम पर एपल के साथ धोखाधड़ी की है. वहीं अब संघीय अदालत में इन दोनों छात्रों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है. इस मामले से जुड़ी पूरी जानकारी इस प्रकार है.

साल 2017 से यह खेल की शुरुआत हुआ था. जब छात्र यांगयांग झोउ और क्वान जियांग ने इंजीनियरिंग के दौरान नकली आईफोन की तस्करी शुरू की. चीन से ये दोनों छात्र आईफोन लेकर अमेरिका आते थे. जिसके बाद रिपेयरिंग या रिप्लेस करने वे आईफोन को सर्विस सेंटर पर ले जाते थे. सर्विस सेंटर पर कहते थे. कि उन्हें नकली आईफोन मिला है. एक अंग्रेजी वेबसाइट द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक यह दोनों छात्र सर्विस सेंटर पर सबसे ज्यादा आईफोन के ऑन ना होने की शिकायत लेकर आते थे.

इन दोनों छात्रों की शिकायत के बाद अधिकतर मामलों में एपल ने उन्हें असली आईफोन दिए. इस प्रकिया में एपल को करीब 6 करोड़ रुपये का नुकसान इन दोनो छात्रो की वजह से हुआ. बदलने के लिए सर्विस सेंटर पर जिन आईफोन को भेजा जाता था, चीन में वे सभी फोन बने थे. इस दोनो छात्रो द्वारा लगभग 1,493 स्मार्टफोन को कंपनी ने बदलकर दिया जिसकी कुल किमत 6 करोड़ के आसपास है.चीन मे भी दोनो छात्रो पर धोखाधड़ी करने आरोप दर्ज है.

Tags:    
Share it
Top