Top
Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Gmail में जोड़ा गया नया AMP फीचर, अपग्रेड हो जाएगा इनबॉक्स

Gmail में जोड़ा गया नया AMP फीचर, अपग्रेड हो जाएगा इनबॉक्स

Gmail में जोड़ा गया नया AMP फीचर, अपग्रेड हो जाएगा इनबॉक्स

Google की ई-मेल सर्विस Gmail...Editor

Google की ई-मेल सर्विस Gmail अब नए डायनामिक लुक में नजर आएगी। आपके Gmail के इनबॉक्स में ये बड़े बदलाव दिखाई देंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस नए AMP फीचर के जुड़ जाने से आप अपने इनबॉक्स को एक वेब की तरह ही इस्तेमाल कर सकेंगे। Google ने इस नए टेक्नोलॉजी में आपको इनबॉक्स किसी लोकप्रिय होटल लिस्टिंग या फॉर्म फिलिंग पोर्टल की तरह दिखाई देगा। जिससे यह और भी ज्यादा यूजर फ्रेंडली हो जाएगा। Google ने इसे वेब के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसे आप स्मार्टफोन पर भी एक्सेस कर सकेंगे। आइए, जानते हैं इस नए AMP फीचर के बारे में

Google के इस नए AMP टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अपने सर्च इंजन में करता है जिसकी मदद से किसी भी पेज को मोबाइल डिवाइस में लोड होने में बेहत कम समय लगता है। इस तकनीक का इस्तेमाल कंपनी अब अपने ई-मेल प्लेटफॉर्म Gmail पर भी कर रही है।

Google के आधिकारिक ब्लॉग के मुताबिक, अगर आप अपने इनबॉक्स में किसी भी लिंक पर क्लिक करते हैं तो एक नया टैब ओपन होता है। आज से हम Gmail को ज्यादा यूजफूल और इंटरैक्टिव बनाने जा रहे हैं। इसकी मदद से आपके ई-मेल अप टू डेट रहेंगे, आप जब भी Gmail का इनबॉक्स ओपन करेंगे तो आपको नए मैसेज मिलेंगे। इस डायनामिक ई-मेल इनबॉक्स की मदद से आप डायरेक्टली किसी भी मैसेज को ओपन कर सकेंगे। इन बॉक्स से ही आप किसी भी इवेंट के प्रश्नोत्तरी को भर सकेंगे, कैटेलॉग ब्राउज कर सकेंगे यहां तक कि कमेंट का जबाब भी दे सकेंगे।Google AMP की मदद से मार्केटर्स के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले Gmail में मैसेज को पर्सनलाइज किया जा सकेगा। मार्केटर्स ई-मेल मैसेज में ज्यादा से ज्यादा कंटेंट को जोड़ सकेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि इस नई तकनीक से ज्यादा कंटेंट जोड़े जाने के बाद भी पेज हैवी नहीं होगा। फिलहाल यह तकनीक Gmail के पहले स्टेज में है। बाद में इसे अन्य ई-मेल सर्विस प्रोवाइडर्स भी इसी तरह की नई तकनीक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Share it
Top