Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Instagram में आया पोस्ट शिड्यूल का फीचर, ऐसे करें यूज

Instagram में आया पोस्ट शिड्यूल का फीचर, ऐसे करें यूज

Instagram में आया पोस्ट शिड्यूल का फीचर, ऐसे करें यूज

इंस्टाग्राम ने पिछले कुछ दिनों...Editor

इंस्टाग्राम ने पिछले कुछ दिनों में कई अपडेट जारी किए हैं जिनमें लास्ट सीन, टाइप, हैशटैग फॉलो जैसे फीचर्स शामिल हैं, वहीं अब कंपनी ने बिजनेस प्रोफाइल के लिए काम का फीचर जारी किया है। बिजनेस प्रोफाइल वाले यूजर्स अब पोस्ट को इंस्टाग्राम पर शिड्यूल कर सकते हैं, हालांकि आम यूजर्स के लिए अभी को इस फीचर के लिए इंतजार करना होगा।

इंस्टाग्राम ने इसकी जानकारी अपने ब्लॉग के जरिए दी है, हालांकि अभी भी आप थर्ड पार्टी सोशल मीडिया मैनेजर साइट की मदद से ही पोस्ट शिड्यूल कर सकेंगे। यानी अब आप HootSuite और Sprout Social जैसी साइट के जरिए पोस्ट को शिड्यूल कर सकेंगे।
इसके अलावा आप फेसबुक मार्केटिंग पार्टनर्स के जरिए भी पोस्ट को शिड्यूल कर सकेंगे। वहीं कंपनी ने कहा है कि साल 2019 की शुरुआत में इस फीचर को जेनरल प्रोफाइल के लिए भी जारी कर दिया जाएगा।
बता दें कि अभी हाल ही में इंस्टाग्राम ने नए फीचर को Type mode नाम से जारी किया है। इस फीचर के आने के बाद इंस्टाग्राम यूजर्स भी व्हाट्सऐप यूजर्स की तरह स्टोरीज में टेक्स्ट टाइप कर सकेंगे। इंस्टाग्राम वाले फीचर की खास बात यह है कि टाइप के साथ आप फोटो भी यूज कर सकेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओेएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Tags:    
Share it
Top