Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Netflix के ये खास फीचर, क्या आप जानते हैं...

Netflix के ये खास फीचर, क्या आप जानते हैं...

Netflix के ये खास फीचर, क्या आप जानते हैं...

स्मार्ट डाउनलोड्स- हममें से...Editor

स्मार्ट डाउनलोड्स- हममें से कई लोग नेटफ्लिक्स पर डाउनलोड फीचर को जानते हैं जो आपको अपना पसंदीदा कंटेंट डाउनलोड करने में सक्षम बनाता है और फिर आप उसे कहीं भी, बस, मेट्रो, ट्रेन या फ्लाइट में ऑफलाइन देख सकते हैं।

पर क्या आपको स्मार्ट डाउनलोड्स के बारे में पता है? हाल में पेश किया गया फीचर इसे कंटेंट को देखने के लिए और सुविधाजनक बनाता है। यदि आपने 'स्मार्ट डाउनलोड्स' को चुना है तो नेटफ्लिक्स अपने आप उस शो के अगले एपिसोड को डाउनलोड करेगा जिसे आप देख रहे हैं और जो एपिसोड आपने देख लिया है, उसे डिलीट कर देगा।

इंस्टाग्राम पर शेयर करना- इंस्टांग्राम नया फेसबुक बन गया है, नेटफ्लिक्स इंस्टांग्राम पर आपके द्वारा देखी जाने वाली फिल्म या शो के रोमांच एवं मस्ती को साझा करने की आपकी जरूरत को समझता है। नेटफ्लिक्स के साथ, यूजर्स एंड्रॉयड एवं आइओएस मोबाइल फोन दोनों पर टाइटल को अपनी इंस्टाहग्राम स्टोसरी पर सीधे शेयर कर सकते हैं। यूजर्स कस्टोम आर्ट, कैप्शन और बहुत कुछ भी जोड़ सकते हैं। स्टोटरी 24 घंटे के लिए रहेगी और नेटफ्लिक्स एप्पस पर टाइटल पेज पर वापस जाने पर 'वॉच ऑन नेटफ्लिक्सन' लिंक मुहैया कराएगी।

प्रोफाइल्स- अगर आप नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं और बच्चों को फोन देते समय आपको डर लगता है कि कहीं उनके बच्चे कहीं कोई गलत सीख वाली वीडियो न देख लें। इससे बचने के लिए नेटफ्लिक्स ने प्रोफाइल नाम का विकल्प दिया है। इसमें एक किड्स नाम का प्रोफाइल है। जब भी आप अपने बच्चे को नेटफ्लिक्स की शानदार वीडियो दिखाना चाहें तो उसमें किड्स प्रोफाइल को एक्टीवेट कर दें। कंपनी ने बच्चों का खास ध्यान रखते हुए, स्मार्टफोन के एप में कि़ड्स प्रोफाइल एक्टीवेट करने के लिए नीचे की तरफ दाईं ओर दिए गए विकल्प पर क्लिक करें, उसके बाद आपके पास किड्स प्रोफाइल सामने आ जाएगी, उस पर क्लिक कर दें और निश्चिंत होकर अपने बच्चों को स्मार्टफोन दे दें। इसके अलावा नेटफ्लिक्स में पांच प्रोफाइल बनाने का विकल्प है।

Share it
Top