Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Nokia 7.1 की प्री बुकिंग शुरू,

Nokia 7.1 की प्री बुकिंग शुरू,

Nokia 7.1 की प्री बुकिंग शुरू,

नोकिया 7.1 की प्री-बुकिंग...Editor

नोकिया 7.1 की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. नोकिया ने दो दिन पहले ही इस फोन को भारत में लॉन्च किया था. नॉच के साथ आने वाला नोकिया का यह मिड रेंज स्मार्टफोन है. इससे पहले भारत में नोकिया 6.1, नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 8 को लोगों ने काफी पसंद किया था. आप भी इसकी प्री-बुकिंग कर सकते हैं. कई ऑफर भी मिल रहे हैं.

नोकिया ई-स्टोर से भी कर सकते हैं खरीदारी

ग्राहक इस फोन को ऑनलाइन, ऑफलाइन के साथ ही नोकिया ई-स्टोर से भी खरीद सकते हैं. नोकिया 7.1 की ऑफलाइन खरीद पर आपको कई ऑफर्स भी मिल सकते हैं. एयरटेल पोस्टपेड लाइन वाले कस्टमर्स को 120जीबी का एक्स्ट्रा डेटा दिया जा रहा है. जिन ग्राहकों के पास एयरटेल का 499 रुपये वाला प्लान है, उन्हें तीन महीने के नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन फ्री मिलने के साथ ही ऐमजॉन प्राइम पर भी डिस्काउंट मिलेगा. एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से इस फोन की खरीददारी पर 10% का कैशबैक मिलेगा.

कीमत व फीचर्स

1नोकिया 7.1 की कीमत 9,999 रुपये की है. नोकिया 7.1 में 5.84 इंच फुल एचडी+ प्योरव्यू डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. नोकिया का यह पहला फोन है जो प्योरव्यू डिस्प्ले स्क्रीन टेक्नॉलजी से लैस है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 मोबाइल प्रोसेसर है. फोन को 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है. नोकिया 7.1 में 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर है. फोन में ज़ाइस ऑप्टिकस हैं. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

स्मार्टफोन में 3060 एमएएच की बैटरी है. इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है. मात्र 30 मिनट में 50 फीसदी चार्ज होता है. स्मार्टफोन ग्लोस मिडनाइड ब्लू और ग्लोस स्टील कलर वेरिएंट में आ रहा है. स्मार्टफोन के स्टोरेज को यूजर्स माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

Tags:    
Share it
Top