Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > OnePlus 7 Pro से लेकर Moto G7 तक, ये हैं इस साल लॉन्च हुए

OnePlus 7 Pro से लेकर Moto G7 तक, ये हैं इस साल लॉन्च हुए

OnePlus 7 Pro से लेकर Moto G7 तक, ये हैं इस साल लॉन्च हुए

इस साल वैसे कई फ्लैगशिप और मिड...Editor

इस साल वैसे कई फ्लैगशिप और मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं। इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर मिड और फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा देखा गया। वहीं, कई स्मार्टफोन्स में आपको पॉप-अप सेल्फी कैमरा और दमदार बैटरी देखने को मिला। आज हम आपके लिए इस साल लॉन्च हुए बेस्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकता है।

इन सभी स्मार्टफोन्स का रिव्यू करने के बाद हमने इसे अपने लिस्ट में टॉप-5 स्मार्टफोन की लिस्ट में रखा है। इन स्मार्टफोन्स में आपको बेहतर कैमरा, बेहतर डिजाइन के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस भी मिलता है। वहीं, ये स्मार्टफोन आपके बजट के हिसाब से आपके लिए फिट हो सकते हैं।

OnePlus 7 Pro

इस साल लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में से OnePlus 7 Pro को आप अब तक लॉन्च हुए सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में से बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन कह सकते हैं। भारत में लॉन्च होने वाला यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले को अब तक का बेस्ट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन कहा जा रहा है। इसमें 6.7 इंच का Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसमें आपको बेहतर गेमिंग और ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग एक्सपीरियंस मिलता है।

कैमरे की बात करें तो इसके बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा दो और कैमरे दिए गए हैं। कैमरे और डिस्प्ले के साथ ही परफॉर्मेंस के मामले में यह एक बेहतर स्मार्टफोन है। इसमें 12GB तक का रैम दिया गया है। साथ ही, इसमें आपको 30W Warp चार्जिंग दिया गया है जो फोन को 20 मिनट में चार्ज कर देता है।

Vivo V15 Pro

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo भारतीय बाजार में अपने मिड रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए जानी जाती है। पिछले 3 साल में कंपनी कई बजट और मिड रेंज के स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारे हैं जिसे यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। Vivo V15 Pro को पॉप-अप सेल्फी कैमरा और 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है।

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.41 इंच का अल्ट्रा-व्यू डिस्प्ले दिया गया है। इसमें Qualcomm Snapdragon 675 चिपसेट प्रोसेसर AI इंजन के साथ दिया गया है। प्रोसेसर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस कैमरा और मशीन लर्निंग को बेहतर तालमेल प्रदान करता है। फोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स 6GB+128GB और 8GB+128GB में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन का रिव्यू पढ़ने के लिए

Samsung Galaxy M30

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने इस साल भारतीय बाजार में Galaxy M सीरीज को इंट्रोड्यूस किया है। इस सीरीज को चीनी स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियों को चुनौती देने के लिए पेश किया गया है। इस सीरीज में Samsung Galaxy M30 को बेहतर कैमरा फीचर्स और डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

फोन का फ्रंट पैनल इनफिनिटी V वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में दमदार 5,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन 4GB+64GB और 6GB+128GB दो स्टोरेज वेरिएंट्स में उपलब्ध है। मिड रेंज के अन्य स्मार्टफोन्स के मुकाबले यह अब तक का सबसे बेस्ट स्मार्टफोन्स कहा जा सकता है।

Nokia 4.2

HMD Global के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन को भी हमने अपने बेस्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिस्ट में रखा है। इसकी वजह इसके लुक, डिजाइन और परफॉर्मेंस नहीं है। यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंस बटन के साथ आता है। इस स्मार्टफोन की एक और खास बात यह है कि यह स्टॉक एंड्रॉइड के साथ आता है जिसकी वजह से इसमें आपको गूगल के लेटेस्ट अपडेट्स सबसे पहले मिलते हैं।

फोन के डिस्प्ले की साइज महज 5.8 इंच है जो आजकल लॉन्च हो रहे कई मिड और बजट स्मार्टफोन से कम है लेकिन इसकी यह साइज आपको सिंगल हैंड यूसेज में काफी मदद करता है। इसका लुक किसी प्रीमियम फ्लैगशिप डिवाइस की तरह ही है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है और फोन एक ही स्टोरेज वेरिएंट 3GB+32GB में आता है।

Moto G7

Motorola Moto G7 इस सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि यह स्टॉक एंड्रॉइड के साथ आता है। इस रेंज में मिलने वाले किसी स्मार्टफोन में आपको 18W का टर्बो फास्ट चार्जिंग और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग जैक नहीं मिलता है। इस स्मार्टफोन में ये दोनों ही फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसका डिजाइन भी आपको अच्छा लगेगा।

इसके बैक में एक रिंग दिया गया है और इसमें ही आपको ड्यूल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश लाइट के साथ फिट किया गया है। बैक में ही आपको फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। फोन 4GB+64GB स्टोरेज वेरिएंट में आता है। इसका कैमरा क्वालिटी भी सोशल मीडिया अपलोड और फोटोग्राफी के लिए बेहतर है।

Share it
Top