Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Redmi 7A की कीमत और उपलब्धता का हुआ खुलासा, 6 जून से चीन में शुरू होगी सेल

Redmi 7A की कीमत और उपलब्धता का हुआ खुलासा, 6 जून से चीन में शुरू होगी सेल

Redmi 7A की कीमत और उपलब्धता का हुआ खुलासा, 6 जून से चीन में शुरू होगी सेल

Redmi 7A को पिछले हफ्ते चीन...Editor

Redmi 7A को पिछले हफ्ते चीन में लॉन्च किया गया था। तब इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने नहीं बताया था। अब इसकी कीमत और उपलब्धता का खुलासा कर दिया गया है। कंपनी ने बताया है कि चीन में Redmi 7A की पहली सेल 6 जून को आयोजित की जाएगी। इसकी कीमत 549 चीनी युआन यानी करीब 5,500 रुपये से शुरू होती है। इस फोन को भारत मे कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Redmi 7A की कीमत: चीन में इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसकी कीमत 549 चीनी युआन यानी करीब 5,500 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसकी कीमत 599 चीनी युआन यानी करीब 6,000 रुपये है। इसे मैट ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है।

Redmi 7A के फीचर्स: इसमें 5.45 इंच का IPS LCD HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसके बेजल्स मोटे हैं। फोन में नॉच भी नहीं दी गई है। फोन को P2i नैनो-कोटिंग के साथ पेश किया गया है जो फोन को वॉटर स्पलैश प्रूफ बनाता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें टाइप-सी सपोर्ट मौजूद नहीं है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और एक माइक्रोएसडी स्लॉट भी मौजूद है। इसकी स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 7A का कैमरा सेगमेंट: फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। यह फोन AI ब्यूटिफिकेशन मोड से लैस है। वहीं, इसका फ्रंट कैमरा AI ब्यूटी कैमरा, AI बैकग्राउंड ब्लर समेत AI फेस अनलॉक के साथ आता है। फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पर काम करता है।

Share it
Top