Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > TikTok कंपनी ByteDance कर रही अपना पहला स्मार्टफोन लाने की प्लानिंग,

TikTok कंपनी ByteDance कर रही अपना पहला स्मार्टफोन लाने की प्लानिंग,

पॉपुलर TikTok ऐप की कंपनी...Editor

पॉपुलर TikTok ऐप की कंपनी ByteDance स्मार्टफोन्स बनाने के बारे में भी सोच रही है। बाजार में एक और प्रतिस्पर्धा या कंपनी आने की यह खबर Xiaomi, OnePlus, Oppo, Vivo और Realme आदि के लिए बुरी हो सकती है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, ByteDance कंपनी की प्री-लोडेड ऐप्स के साथ स्मार्टफोन निर्माण के बारे में सोच रही है। ऐसी खबरें भी हैं की कंपनी अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा भी लॉन्च करने की योजना में है।

इन खबरों का लेना-देना इस साल की शुरुआत में हुई कंपनी की उस घोसना से भी है जब ByteDance ने फोन मेकर Smartisan का अधिग्रहण कर लिया था। अभी इस बारे में कोई खबर नहीं है की यह स्मार्टफोन कैसा होगा और इसकी क्या कीमत होगी?

ऐसा पहली बार नहीं होगा जब कोई टेक कंपनी, जिसका मुख्य फोकस सॉफ्टवेयर और ऐप्स है, वो स्मार्टफोन बिजनेस में एंटर करे। उदाहरण के लिए, Amazon ने भी प्री-लोडेड विकल्प के साथ अपनी ऐप्स को पुश करने के लिए स्मार्टफोन बिजनेस में कदम रखा था। Amazon की ही तरह ByteDance के लिए भी यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है। ByteDance को इसके लिए रेवेन्यू रिसोर्सेज की जरुरत होगी। चीन में एड स्पेंडिंग कम हो गया है, शायद यही कारण है की कम्पनु पिछले साल अपना रेवन्यू का लक्ष्य पूरा है कर पायी है। हालांकि, TikTok ऐप की पॉपुलैरिटी ग्लोबली काफी बढ़ी है और ऐप डाउनलोड चार्ट में यह टॉप पर रही है।

Share it
Top