Home > लाइफस्टाइल > गैजेट्स > Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी...Editor

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने मिड रेंज के स्मार्टफोन के जरिए भारतीय बाजार में पहचान बना चुकी है। Vivo V-सीरीज के स्मार्टफोन मिड रेंज के यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। Vivo ने अपने Y सीरीज में इस साल Vivo Y17 को हाल ही में लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो 5,000mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है। इसे कंपनी ने बिना किसी शोर-शराबे के पिछले दिनों ही लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में दमदार बैटरी के अलावा भी क्या खास फीचर्स दिए गए हैं आइए, जानते हैं

डिस्प्ले और डिजाइन

Vivo Y17 के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन Vivo के इस साल लॉन्च हुए इसके बैक में मिरर फिनिश डिजाइन दिया गया है। बैक में ग्रेडिएंट फिनिश दी गई है जो इसके बैक पैनल को चमकदार बनाता है। बैक पैनल में कलर ग्रेडिएंड का फ्लो ऊपर से लेकर नीचे तक बना रहता है। बैक पैनल में ही फिंगरप्रिंट सेंसर को AI ट्रिपल कैमरा के साथ फिट किया गया है।

साइड पैनल्स- फोन के बाएं साइड पैनल में आपको सिम कार्ड स्लॉट मिलेगा। इसमें आप ड्यूल 4G VoLTE सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड इंसर्ट कर सकते हैं। फोन के दाहिने साइड में वॉल्यूम और पावर बटन दिया गया है। फोन के नीचे के साइड में 3.5 एमएम का जैक, माइक्रो यूएसबी टाइप-A और स्पीकर दिया गया है।

फ्रंट पैनल- फोन के डिस्प्ले पैनल की बात करें तो इसमें वाटरड्रॉप या ड्यूड्रॉप नॉच वाला 6.35 इंच का हॉलो ब्यू फूल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19.3:9 दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1544X720 दी गई है। वहीं, स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 89 फीसद दिय गया है। फोन का डायमेंशन 159.43 ×76.77×8.92mm दिया गया है जबकि वजन 190.5g है। स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन मिनरल ब्लू और मिस्टिक पर्पल में उपलब्ध है।

परफार्मेंस

फोन के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें Mediatek Helio P35 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4GB रैम और 128GB की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000mAh की दमदार बैटरी 18W के ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग के साथ दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9.0 पर आधारित Funtouch OS 9 पर काम करता है।

कैमरा

अब बात करते हैं फोन के कैमरे फीचर्स की, फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो AI फेस ब्यूटी और HDR फीचर के साथ आता है।

अन्य फीचर्स

Vivo Y17 के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4G+5G Wi-Fi, Bluetooth 5.0, USB 2.0 GPS, OTG जैसे कनेक्टिविटी सपोर्ट दिए गए हैं। फोन में गेमिंग लवर्स के लिए अल्ट्रा गेम मोड दिया गया है। फोन का लाइट और प्रोक्सिमिटी सेंसर रिसीवर के दाहिने साइड में नीचे की तरफ दिया गया है। Vivo Y17 को Rs 17,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के अलावा कंपनी के आधिकारिक स्टोर्स पर उपलब्ध है।

Share it
Top