Top
Home > विदेश >  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने  कहा कि आतंकवादी हमलों के बाद इस्लामिक देशों के बीच पाकिस्तान को अलग-थलग करने में सफल भारत

 विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने  कहा कि आतंकवादी हमलों के बाद इस्लामिक देशों के बीच पाकिस्तान को अलग-थलग करने में सफल भारत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने...Editor

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवादी हमलों के बाद इस्लामिक देशों के बीच भी पाकिस्तान को अलग-थलग करने में भारत को सफलता मिली है. स्‍वराज मलकाजगिरी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार एन रामचंद्र राव के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रही थीं.

उन्होंने कहा, ''हमने दुनिया के इस्लामिक देशों के बीच भी पाकिस्तान को अलग-थलग करने में सफलता हासिल की है.'' बता दें कि पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने 14 फरवरी को जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमला किया था. कार के जरिये केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर किए गए इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे.

इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में घुसकर एयर स्‍ट्राइक की थी. जैश के ठिकानों पर की गई इस बमबारी में बड़ी संख्‍या में आतंकी मारे गए थे. इसी के बाद भारत का साथ अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में दिया. तीनों देशों ने वहां पुलवामा हमले के गुनहगार आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रस्‍ताव दिया. हालांकि चीन भी पाकिस्‍तान की लगातार मदद कर रहा है. चीन ने अब तक 4 बार इन प्रस्‍तावों पर वीटो लगाया है. पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान को इस्‍लामिक देशों का भी विरोध झेलना पड़ा है.

Tags:    
Share it
Top