Top
Home > विदेश > डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के खिलाफ युद्ध की खबरों को बताया फेक, कहा- जल्द ही बात करेगा ईरान

डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के खिलाफ युद्ध की खबरों को बताया फेक, कहा- जल्द ही बात करेगा ईरान

डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के खिलाफ युद्ध की खबरों को बताया फेक, कहा- जल्द ही बात करेगा ईरान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड...Editor

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आशा जताई है कि ईरान जल्द ही बात करने की कोशिश करेगा। साथ ही ट्रंप ने उन सब खबरों को खारिज भी कर दिया है। जिनमें ईरान के खिलाफ युद्ध की तैयारियों की बात कही गई थी। बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच परमाणु समझौते को लेकर तनाव चल रहा है। इस बीच मीडिया में खबरें थी कि अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ईरान से मुकाबला करने के लिए मध्य पूर्व में लगभग एक लाख 20 हजार सैनिकों को भेजने की योजना पर विचार कर रहे हैं।

ट्रंप ने मीडिया की खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि हमें आशा है कि ईरान बात करने की कोशिश करेगा। और युद्ध की सभी खबरें गलत हैं। हमारी ऐसी कोई योजना नहीं है। साथ ही बुधवार को इराक में मौजूद अधिकारियों को अमेरिका वापस बुला लिया है। कल गैर-आपातकालीन अमेरिकी अधिकारियों को ट्रंप प्रशासन ने वापस लौटने का आदेश जारी किया था। उन्होंने कहा है कि ईरान से जुड़े इराकी मिलिशिया से उसके अधिकारियों को खतरा है।

दस दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप ने खाड़ी में एक विमान वाहक और परमाणु-सक्षम बमवर्षक विमानों को तैनात करने का आदेश दिया था। कांग्रेस डेमोक्रेट्स के मुताबिक ईरान की धमकियों के बावजूद अमेरिकी विधायिका ने तेहरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई को अनुमति नहीं दी है। ट्रंप के विरोधियों का कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन लंबे समय से ईरानी सरकार की पैरवी कर रहे हैं और देश को युद्ध की तरफ धकेल रहे हैं।

Share it
Top