Home > विदेश > इमरान खान को चुनाव आयोग की चेतावनी

इमरान खान को चुनाव आयोग की चेतावनी

इमरान खान को चुनाव आयोग की चेतावनी

पाकिस्तान मे 25 जुलाई को चुनाव...Editor

पाकिस्तान मे 25 जुलाई को चुनाव होने है और चुनाव प्रचार चरम पर है. इस बीच चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को चेतावनी जारी कर कहा है कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए 'अनुचित भाषा ' का इस्तेमाल नहीं करें. आयोग ने इमरान को यह चेतावनी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों को '' गधा '' कहने के बाद दी है. 12 जुलाई को इमरान ने कहा था हवाई अड्डे पर शरीफ का स्वागत करने के लिए जो भी जाएगा , वह '' निश्चित तौर पर गधा '' होगा. पीएमएल एन कार्यकर्ताओं ने इमरान की टिप्पणी पर विरोध जताया था.

इमरान खान के घोषणा पत्र में भारत का जिक्र

इसके बाद एक अधिकारी ने कहा कि 'पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के चुनाव प्रचार के दौरान अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से रोक दिया है.' '' चुनाव आयोग ने इमरान की ओर से अभद्र शब्दों के इस्तेमाल पर गौर किया और उन्हें निर्देश दिया कि वे आज आयोग के सामने पेश हों. इमरान आयोग के सामने पेश नहीं हुए , लेकिन उनके वकील और पीटीआई के नेता बाबर अवान उनकी तरफ से सुनवाई मे खड़े हुए.

पाक के 6 नेताओं पर आतंकी हमलें के आसार सबसे ज्यादा

चार सदस्यीय आयोग ने अवान से कहा , '' जब बड़े नेता ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं तो दुनिया में (पाकिस्तान की) अच्छी छवि नहीं जाती. '' अवान ने शुरु में इमरान की ओर से अभद्र शब्दों के इस्तेमाल का बचाव किया पर बाद मे चुनाव आयोग के आदेशों का पालन करने की बात कही और लिखित जवाब दिया.

Tags:    
Share it
Top