Home > विदेश > स्विट्जरलैंड के इस डेयरडेविल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्विट्जरलैंड के इस डेयरडेविल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्विट्जरलैंड के इस डेयरडेविल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्विट्जरलैंड के एक स्टंटमैन ने...Editor

स्विट्जरलैंड के एक स्टंटमैन ने ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ पाना किसी के लिए मुश्किल ही नहीं न मुमकिन के बराबर है. हाई वायर आर्टिस्ट के तौर पर दुनिया भर में पहचान हासिल करने वाले फ्रेडी नॉक ने एक हवा में लटकी कुर्सी में 8 घंटे 30 मिनट और 55 सैकेंड बिताकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक नया रिकॉर्ड दर्ज करा दिया है. फ्रेडी ने सबसे लंबे समय तक दो छोर से बंधी रस्सी में रखी कुर्सी को बैलेंस कर बैठने वाले व्यक्ति के तौर पर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

...तो गिनीज बुक में दर्ज हो जाएगी नैनी सेंट्रल जेल की दीवार, हो रही तैयारी

इस दौरान जिस रस्सी के सहारे लटकी कुर्सी पर फ्रैडी बैठे थे वह जमीन से 36 फीट ऊपर लटकी थी. बता दें फ्रैडी ने यह रिकॉर्ड इबिकॉन के मॉल ऑफ स्विट्जरलैंड में बनाया है. दरअसल, मॉल ऑफ स्विट्जरलैंड ने मॉल की फर्स्ट एनिवर्सरी मनाने के लिए यहां एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. जिसमें फ्रैडी ने अपने करतब से हर किसी को हैरानी में डाल दिया. उन्होंने जैसे ही रस्सी पर रखी कुर्सी में बैठकर रिकॉर्ड बनाने की शुरुआत की उनके आस-पास लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई और लोगों ने उनके साथ सेल्फी लेना शुरू कर दिया.

टाइम्स ऑफ माल्टा की रिपोर्ट के अनुसार फ्रैडी ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए 8 घंटे हवा में लटकी इस चेयर पर बिताए. इस दौरान एक फ्रैडी एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने के लिए अपनी चेयर खिसकाते रहे और 8 घंटे 30 मिनट 55 सैकेंड बाद उन्होंने मॉल के दूसरे छोर पर पहुंचकर इस स्टंट को खत्म किया. बता दें फ्रैडी ने यह स्टंट बिना किसी सुरक्षा बेल्ट या साधन के किया. इस दौरान उन्होंने अपने पैरों और एक मोटा और लंबा पोल रखकर बैलेंस बनाए रखा. वहीं स्टंट करते-करते उन्होंने खाना का भी लुत्फ उठाया और आईसक्रीम भी खाई.

तीन साल की संजना ने किया कमाल, गिनीज बुक के लिए साढ़े तीन घंटे में चलाए इतने तीर

बता दें यह पहली बार नहीं है जब फ्रैडी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आया है. इससे पहले 2015 में भी उन्होंने 38.06 डिग्री पर टाइटरोप पर चलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. वहीं इसके तुरंत बाद उन्होंने हवा में बंधी रस्सी पर साइकिल चलाकर भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था.

Tags:    
Share it
Top