Home > विदेश > अमेरिका दीवार विवाद : राशि ना मिलने से नाराज ट्रंप ने बीच में छोड़ी बैठक

अमेरिका दीवार विवाद : राशि ना मिलने से नाराज ट्रंप ने बीच में छोड़ी बैठक

अमेरिका दीवार विवाद : राशि ना मिलने से नाराज ट्रंप ने बीच में छोड़ी बैठक

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...Editor

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विवादित अमेरिकी-मेक्सिको सीमा दीवार योजना के लिए 5.7 अरब डॉलर की राशि आवंटित करने से इनकार किए जाने के बाद शीर्ष डेमोक्रेटिक नेताओं नैंसी पेलोसी एवं चक शुमर के साथ बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए। ट्रंप की और से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और कहा कि वरिष्ठ डोमोक्रेट्स नेताओं को उन्होंने बॉय बॉय बोल बैठक बीच में छोड़ दी।

विपक्षी पार्टी राजी नहीं

जानकारी के मुताबिक इससे पहले ट्रंप ने विपक्षी पार्टी के धन आवंटन के लिए राजी नहीं होने की स्थिति में राष्ट्रीय आपातकाल लागू करने की धमकी दी थी ताकि वह अवैध आव्रजकों को देश में आने से रोकने के लिए दीवार या अवरोधक बनाने की अपनी योजना को क्रियान्वित कर सकें। जानकरी के लिए बता दें अमेरिका में पिछले कई दिनों से शटडाउन की समस्या चल रही है.

यह लिखा ट्वीट में

जानकारी के लिए बता दें नाराज ट्रंप ने ट्वीट में लिखा "मैं चक और नैंसी के साथ बैठक बीच में छोड़कर आ गया। समय की पूरी बर्बादी थी। मैंने पूछा कि यदि हम कामकाज फिर से शुरू कर दें तो 30 दिन में क्या आप दीवार या स्टील अवरोधक समेत सीमा सुरक्षा को मंजूरी देंगे? नैंसी ने कहा, नहीं। मैंने अलविदा कह दिया। और कुछ नहीं किया जा सकता था।"

Share it
Top