Home > विदेश > डोनाल्ड ट्रंप की फिर बढ़ी मुश्किलें, अब इस बात का लग रहा आरोप

डोनाल्ड ट्रंप की फिर बढ़ी मुश्किलें, अब इस बात का लग रहा आरोप

डोनाल्ड ट्रंप की फिर बढ़ी मुश्किलें, अब इस बात का लग रहा आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड...Editor

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन खबरों से इनकार किया है कि उन्होंने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ हुई कुछ मुलाकातों का ब्योरा साझा नहीं किया. उन्होंने कहा कि उन ब्योरों को जारी करने में उन्हें कोई समस्या नहीं है. ट्रंप ने फॉक्स न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ''बहुत अच्छा, मैं करूंगा (पुतिन के साथ बातचीत का ब्यौरा जारी करूंगा).'' उन्होंने वाशिंगटन पोस्ट द्वारा एक खबर प्रकाशित किए जाने के बाद यह बात कही. इस खबर में यह दावा किया गया है कि उन्होंने पुतिन से हुई मुलाकातों का ब्योरा प्रशासन के अधिकारियों से छिपाया.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस खबर को हास्यास्पद करार दिया है. ट्रंप ने कहा, ''मुझे परवाह नहीं. मेरा मतलब है कि मैंने उसी तरह से बातचीत की, जैसा हर राष्ट्रपति करता है. हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई. हमने इ्जराइल के बारे में और कई चीजों के बारे में बातचीत की. मैं किसी भी चीज को छिपा कर नहीं रख रहा. ''

उन्होंने कहा कि 'वाशिंगटन पोस्ट' शायद 'द न्यूयार्क टाइम्स' की तरह ही खराब है. ट्रंप ने कहा, ''मैं हर नेता से मिलता हूं...व्यक्तिगत रूप से मिलता हूं . मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी से मिलता हूं. मैं जापान के (प्रधानमंत्री शिंजो) आबे से मिलता हूं. मैं उनसे मिलता हूं. किसी ने भी कुछ नहीं कहा. लेकिन मैं पुतिन से मिलता हूं, तब वे इसे एक बड़ा विषय बना देते हैं.

वहीं, वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि पिछले दो साल में पांच स्थानों पर ट्रंप और पुतिन की मुलाकात हुई. उनके विस्तृत रिकार्ड नहीं हैं, यहां तक कि गोपनीय फाइलों में भी नहीं हैं. हालांकि, ट्रंप ने इन आरोपों से इनकार किया है.

Share it
Top