Home > विदेश > विदेश से नजदीकियां बढ़ाने में जुटा पाकिस्तान

विदेश से नजदीकियां बढ़ाने में जुटा पाकिस्तान

विदेश से नजदीकियां बढ़ाने में जुटा पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री...Editor

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रविवार को एक दिन की संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर जाएंगे. विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम के निमंत्रण पर दुबई का दौरा करेंगे.

सरकार सम्मेलन में करें शिरकत

यहां वह विश्व सरकार सम्मेलन के सातवें संस्करण में शिरकत करेंगे. विश्व सरकार सम्मेलन के दौरान राष्ट्र प्रमुख, नीति निर्माता, व्यापारिक नेता और विशेषज्ञ नवाचार और प्रौद्योगिकी के माध्यम से शासन में सुधार के वर्तमान और भविष्य के अवसरों पर चर्चा करेंगे.

इससे पहले किया था कतर का दौरा

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की सत्ता संभालने के बाद ही इमरान खान विदेशों से रिश्ते मजबूत करने में लगे हुए हैं. इससे पहले इमरान खान ने कतर में कई मीटिंग की और कतारी एमीर के साथ वहां के प्रधानमंत्री के साथ आपसी मुद्दों पर भी बात की थी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कतर में काम करने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर भी बात की थी.

जल्द ही ट्रंप ने भी मुलाकात कर सकते हैं इमरान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलने की इच्छा जताई है. साप्ताहिक समाचार ब्रीफिंग में प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि अमेरिकी सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने पाकिस्तान के हालिया दौरे में ट्रंप की इमरान खान से मुलाकात की इच्छा पर चर्चा की. इस मुलाकात का समय और स्थान फिलहाल तय नहीं हुआ है.

Share it
Top