Top
Home > विदेश > राजनीति से रिटायरमेंट ले सकती हैं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना

राजनीति से रिटायरमेंट ले सकती हैं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना

ऐतिहासिक चौथी बार बांग्लादेश...Editor

ऐतिहासिक चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनीं शेख हसीना ने अपना यह कार्यकाल पूरा करने के बाद राजनीति से रिटायरमेंट लेने के संकेत दिए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश में सबसे ज्यादा 11 बार संसदीय चुनाव जीतने का रिकॉर्ड बना चुकीं शेख हसीना युवा नेताओं को आगे बढ़ाने के लिए जगह खाली करना चाहती हैं। विश्व की सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल शेख हसीना पूर्वी पाकिस्तान को आजाद बांग्लादेश बनवाने वाले बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की बेटी हैं।

उनकी पार्टी अवामी लीग ने महज एक महीना पहले ही भारी बहुमत के साथ चुनाव जीतते हुए सत्ता पर लगातार तीसरी बार कब्जा बरकरार रखा है। बांग्लादेशी समाचार पत्र डेली ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, 71 वर्षीय हसीना ने जर्मनी की रेडियो सेवा डायचे वेले को दिए इंटरव्यू में कहा, मेरा यह लगातार तीसरा कार्यकाल (प्रधानमंत्री पद पर) है और इससे पहले मैं 1996 से 2001 तक प्रधानमंत्री थी।

ऐसे में यह चौथा कार्यकाल है। मेरा मानना है कि हर किसी को एक जगह ब्रेक लेना चाहिए, जिससे हम युवा पीढ़ी को जगह दे सकें। अखबार के मुताबिक, मंगलवार को भी गाजीपुर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने गोपालगंज स्थित अपने पुरखों के गांव तुंगीपारा में जाकर अपना रिटायरमेंट बिताने की इच्छा जताई थी।

Tags:    
Share it
Top