Home > विदेश > भारत-पाक विवाद पर सीनेटरों का डोनाल्ड ट्रंप से आग्रह

भारत-पाक विवाद पर सीनेटरों का डोनाल्ड ट्रंप से आग्रह

भारत-पाक विवाद पर सीनेटरों का डोनाल्ड ट्रंप से आग्रह

अमेरिका के दो प्रभावशाली...Editor

अमेरिका के दो प्रभावशाली सीनेटरों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अनुरोध किया कि वह भारत-पाक संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान निकालने पर विचार करे. साथ ही विवाद के कारणों से निपटने के लिए भारत और पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने के लिए क्षेत्रीय शक्तियों के साथ मिलकर काम करने के लिए कहा.

कंसास से सिनेटर जेरी मोरान और न्यू हैम्पशायर से जीन शाहीन ने एक पत्र में कहा कि कश्मीर क्षेत्र में भारत और पाकिस्तान के बीच खतरनाक स्थिति को तत्काल हल किया जाना चाहिए. उन्होंने ट्रंप से यह भी सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के खिलाफ अधिक काम करे.

दोनों सीनेटरों ने कहा, ''हम अमेरिका द्वारा घोषित आतंकवादी समूहों की सूची में शामिल पाकिस्तानी आतंकवादी समूहों के हमलों के जवाब में भारत के आत्म रक्षा के अधिकार की पुष्टि करते हैं और भारत के पकड़े गए वायु सेना अधिकारी को रिहा करने के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के फैसले का स्वागत करते हैं.''

उन्होंने कहा कि उन्हें चिंता है कि यह संकट युद्ध में तब्दील हो सकता है. दोनों देशों की सीमा पर हजारों सैनिक, भारी तोपें हैं और इलाके में गोलीबारी हुई.

सत्तारूढ़ पार्टी के मोरान और डेमोक्रेटिक पार्टी के शाहीन ने कहा, ''हम आपके रुख के साथ हैं कि पाकिस्तान को क्षेत्र को अस्थिर करने वाले भारत विरोधी आतंकवादी समूहों को खत्म करने के लिए अधिक प्रयास करने चाहिए और आपसे इस संघर्ष के बढ़ने से पहले इसके शांतिपूर्ण समाधान पर विचार करने का अनुरोध करते हैं.

Share it
Top