Top
Home > विदेश > बेंगलुरू में शिक्षक ने परीक्षा में पूछा ऐसा सवाल कि हो गया बर्खास्त, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बेंगलुरू में शिक्षक ने परीक्षा में पूछा ऐसा सवाल कि हो गया बर्खास्त, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बेंगलुरू में शिक्षक ने परीक्षा में पूछा ऐसा सवाल कि हो गया बर्खास्त, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कर्नाटक के बेंगलुरू में एक...Editor

कर्नाटक के बेंगलुरू में एक शिक्षक ने प्रश्नपत्र में ऐसा सवाल पूछ लिया कि उसे बर्खास्त होना पड़ गया। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के माउंट कार्मेल इंग्लिश हाई स्कूल के एक शिक्षक को परीक्षा में पूछे गए एक प्रश्न के लिए बर्खास्त कर दिया गया। दरअसल शिक्षक ने प्रश्नपत्र में एक ऐसा सवाल पूछ लिया था कि जिसमें भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा और कर्नाटक के सीएम एचडी कुमार स्वामी की तुलना केंचुए के कर दी गई थी।

शिक्षक ने आठवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में एक सवाल पूछा गया था कि किसान का मित्र कौन है, और इसके विकल्प में केंचुआ, मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी और भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा? को रखा गया।एक अधिकारी ने यह जानकारी गुरुवार को दी, जिसके बाद स्कूल के प्राचार्य राघवेंद्र ने मीडिया को बताया, 'प्रश्न पत्र बनाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है।' आपको बता दें कि शिक्षक ने यह सवाल आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा में कन्नड़ भाषा के प्रश्न-पत्र में पूछा था। प्रश्नपत्र में राजनीति से जुड़े लोगों के नाम होने के चलते यह सवाल देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जिसके बाद स्कूल के प्राचार्य को शिक्षक की इस हरकत पर कार्रवाई करनी पड़ी।प्राचार्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, 'प्रशासन की जानकारी के बिना इसे परीक्षा में शामिल किया गया था।' बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा अपने आपको किसानों के मित्र बताते हैं, जबकि कर्नाटक के मुुख्यमंत्री एस डी कुमारस्वामी भी खुद को किसानों का मित्र बताते हैं। स्कूल प्रशासन ने कहा कि परीक्षा में पूछे गए सवाल का मकसद किसी राजनीतिक दल या विचारधारा को प्रमोट करना नहीं था।

Share it
Top