Home > विदेश > डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी, अगर ईरान चाहता है युद्ध तो उसका अंत कर देगा अमेरिका

डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी, अगर ईरान चाहता है युद्ध तो उसका अंत कर देगा अमेरिका

डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी, अगर ईरान चाहता है युद्ध तो उसका अंत कर देगा अमेरिका

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड...Editor

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी ही सख्ती के साथ ईरान से कहा है कि अगर उसने अमेरिकी हितो पर प्रहार किया तो उसे तबाह कर दिया जाएगा। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है। माना जा रहा है कि ट्रंप के इस बयान के बाद स्थिति और गंभीर हो सकती है। ट्रंप ने रविवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि यदि ईरान लड़ाई करना चाहता है तो उसका आधिकारिक तौर पर अंत कर दिया जाएगा। उन्होंने लिखा ही आगे कभी अमेरिका को धमकी मत देना।

फिलहाल अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर ही। इसी बीच अमेरिका ने एक कैरियर ग्रुप तथा बी-52 बॉम्बर को खाड़ी में तैनात कर दिया है। हाल ही ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने न्यूज एजेंसी से शनिवार को कहा था कि कोई युद्ध नहीं होगा क्योंकि ना तो हम लड़ाई चाहते है और ना ही किसी को भ्रम है कि वह इस क्षेत्र में ईरान का सामना कर सकते हैं।

इससे पहले अमेरिका ने चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि फारस की खाड़ी के ऊपर से गुजरने वाले कमर्शल विमानों को जोखिम का सामना करना पड़ा सकता है।दरअसल, अमेरिका ने यह चेतावनी उस वक्त जारी की थी जब ईरान ने कहा था कि वह खाड़ी देशों में अमेरिकी जहाजों को आसानी से निशाना बना सकता है। इससे पहले भी ईरान कहता रहा है कि वह तेल आपूर्ति के लिहाज से महत्वपूर्ण इस समुद्री मार्ग हॉर्मूज जलडमरूमध्य को बंद कर सकता है।

Share it
Top