Top
Home > विदेश > हवाई में प्‍लेन क्रैश, नौ की मौत, डिलिंघम एयरफिल्‍ड के समीप हादसा

हवाई में प्‍लेन क्रैश, नौ की मौत, डिलिंघम एयरफिल्‍ड के समीप हादसा

हवाई में प्‍लेन क्रैश, नौ की मौत, डिलिंघम एयरफिल्‍ड के समीप हादसा

हवाई में एक प्‍लेन क्रैश हो...Editor

हवाई में एक प्‍लेन क्रैश हो गया जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई है। हवाई के परिवहन विभाग ने बताया कि दो इंजनों वाले किंग एयर प्‍लेन डिलिंघम एयरफिल्‍ड (Dillingham Airfield) के नजदीक शुक्रवार को गिर गया। बयान में कहा गया है कि इस हादसे में किसी के भी जीवित बचने की संभावना नहीं है। यह विमान दुर्घटनाग्रस्‍त क्‍यों हुआ इस बारे में तुरंत कोई जानकारी सामने नहीं मिल सकी है।

बता दें कि बीते 10 मार्च की सुबह इथियोपिया में इथियोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 मैक्स-8 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें चार भारतीयों समेत 157 लोगों की मौत हो गई थी। ये दुर्घटना विमान के उड़ान भरने के करीब छह मिनट बाद ही हो गई थी। उस वक्त विमान की ऊंचाई 8600 फीट और रफ्तार 441 किमी प्रतिघंटा थी। पांच महीने में बोइंग के इसी मॉडल का दूसरा प्लेन क्रैश होने से दुनियाभर में हड़कंप मच गया था।

बीते मई महीने में रूस का एक यात्री विमान सुखोई सुपरजेट-100 मास्को के व्यस्त शेरेमेत्येवो हवाई अड्डे पर लैंडिंग के समय आग के गोले में तब्दील हो गया था। इस विमान हादसे में 41 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में दो बच्‍चे शामिल थे जबकि नौ लोग घायल हो गए थे। इस दुर्घटना के बाद सुखोई सुपरजेट-100 की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे। सोवियत संघ के विघटन के बाद रूस ने सुखोई यात्री विमान बनाना शुरू किया था।

इस हादसे के बाद सुखोई सुपरजेट 100 विमान को सेवा से हटाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया था जिसपर चार हजार लोगों ने हस्ताक्षर किए। हालांकि, रूस के परिवहन मंत्री येवगेनी डियेट्रिक ने विमान को सेवा से हटाने संबंधी किसी भी कदम को उठाए जाने से इनकार कर दिया था। बता दें कि तकनीकी खामी के चलते 2016 में इस विमान को सेवा से हटा दिया गया था।

Share it
Top