Top
Home > विदेश > इथोपिया में अशांति के बीच सेना प्रमुख को मारी गोली, पीएम अबिय अहमद ने दी जानकारी

इथोपिया में अशांति के बीच सेना प्रमुख को मारी गोली, पीएम अबिय अहमद ने दी जानकारी

इथोपिया में अशांति के बीच सेना प्रमुख को मारी गोली, पीएम अबिय अहमद ने दी जानकारी

इथोपिया (Ethiopia) के...Editor

इथोपिया (Ethiopia) के प्रधानमंत्री अबिय अहमद (Abiy Ahmed) ने रविवार को टेलीविजन पर बताया कि सरकार ने देश के एक स्वायत प्रांत में तख्ता पलट के प्रयास को भी विफल कर दिया है। सेना की वर्दी पहने हुए अहमद ने रविवार सुबह को बताया कि सेना प्रमुख सीअरे मेकोनेन (Seare Mekonnen) को किसी ने गोली मार दी है। फिलहाल, सेना प्रमुख मेकोनेन की हालत कैसी है, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

इथोपिया में इंटरनेट बंद है। अन्य जानकारी अभी मिल नहीं पा रही है। अमेरिकी दूतावास (United States embassy) ने राजधानी अदीस अबाबा (Addis Ababa) और बहिर दार (Bahir Dar) में जारी गोलीबारी को लेकर अपने कर्मचारियों और नागरिकों को सचेत किया है। अमेरिकी दूतावास ने दो अलर्ट जारी करते हुए अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को सुरक्षित रहने के लिए कहा है।

प्रधानमंत्री अबिय अहमद के कार्यालय ने घोषणा की कि देश के नौ स्वायत्त क्षेत्रों में से एक अमहारा (Amhara) में तख्तापलट का प्रयास किया गया। बयान में कहा गया कि अमहारा क्षेत्रीय राज्य में तख्तापलट का प्रयास संविधान के खिलाफ है। इस अवैध प्रयास की सभी इथियोपियाई लोगों द्वारा निंदा की जानी चाहिए और संघीय सरकार के पास ऐसी कोशिशों को नाकामयाब करने की पूरी क्षमता है। हालांकि, बयान में यह नहीं बताया गया है कि इस हमले के पीछे कौन है।

Share it
Top