Home > विदेश > फ्लोरेंस के कारण अंधेरे में डूबा अमेरिका, 7 लाख से ज्यादा घरों की बिजली गुल

फ्लोरेंस के कारण अंधेरे में डूबा अमेरिका, 7 लाख से ज्यादा घरों की बिजली गुल

फ्लोरेंस के कारण अंधेरे में डूबा अमेरिका, 7 लाख से ज्यादा घरों की बिजली गुल

वाशिगंटन : अमेरिका के नॉर्थ...Editor

वाशिगंटन : अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में इस साल के सबसे भयानक तूफान फ्लोरेंस ने कहर बरपा दिया है. इस तूफान के कारण लाखों लोगों की जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई है. अमेरिका का कैरोलिना का हिस्सा अंधेरे में डूब गया है. 7.22 लाख घरों में बिजली नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब तक इस तूफान के कारण 5 लोगों की जान चली गई है. मृतकों में एक नवजात भी शामिल है. सीएनएन के मुताबिक, श्रेणी 1 के इस तूफान ने नॉर्थ कैरोलिना के तट पर दस्तक दी. इससे पहले शुक्रवार दोपहर को तूफान का स्तर घटा दिया गया था, लेकिन बाद में इसे दोबारा बढ़ा दिया गया. विलमिगटन की पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि एक घर पर पेड़ गिरने से एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई जबकि पिता को पास के अस्पताल में ले जाया गया है.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नॉर्थ कैरोलिना के हैम्पस्टेड में एक और शख्स की मौत हो गई. पेंडर काउंटी के आपात प्रबंधन के निदेशक टॉम कॉलिन्स ने कहा कि महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई, एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंच पाई थी. नॉर्थ कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर ने कहा कि पावर जनरेटर कनेक्ट करने का प्रयास कर रहे 78 वर्षीय पुरूष की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई.

वहीं सीबीएस 17 टेलीविजन का कहना है कि 77 वर्षीय पुरूष की तूफान ने जान ली. प्रशासन 'फ्लोरेंस' तूफान की वजह से बाढ़ की स्थिति से चिंतित है. अमेरिका में दक्षिण पूर्वी पावर कंपनियों का कहना है कि इस समय 722000 घर बिना बिजली के हैं. इसमें सबसे बड़ा हिस्सा उत्तरी कैरोलिना का है. शुक्रवार को फ्लोरेंस केरोलिना के तट पर टकराया. इसमें 144 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं.

Tags:    
Share it
Top