Home > विदेश > रिपोर्टर के बचाव में अब फॉक्स न्यूज भी आया CNN के साथ, व्हाइट हाउस भी हुआ सख्त

रिपोर्टर के बचाव में अब फॉक्स न्यूज भी आया CNN के साथ, व्हाइट हाउस भी हुआ सख्त

रिपोर्टर के बचाव में अब फॉक्स न्यूज भी आया CNN के साथ, व्हाइट हाउस भी हुआ सख्त

कुछ दिनों पहले ही अमेरिका के...Editor

कुछ दिनों पहले ही अमेरिका के वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अमेरिका के एक प्रसिद्ध मीडिया चैनल CNN के रिपोर्टर के बीच एक बहस हो गई थी जिसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने इस रिपोर्टर के वाइट हाउस में प्रवेश पर रोक लगा दी है और साथ ही उसका प्रेस पास भी निलंबित करने की धमकी दी है. इस घटना के बाद से यह मामला दुनियाँ भर में तूल पकड़ रहा है और इस मामले में अमेरिकी सरकार की दुनियाँ भर में कड़ी निंदा भी की जा रही है.

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

अब इस मामले में सीएनएन के साथ अमेरिका की एक और प्रसिद्ध मीडिया एजेंसी फॉक्स न्यूज भी आ गई है. फॉक्स न्यूज ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट और अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर अपना बयान जारी करते हुए घोषणा की है कि वो वाइट हाउस द्वारा सीएनएन के पत्रकार जिम एकोस्टा पर की जा रही करवाई में जिम और सीएनएन के साथ है. इस मामले में फॉक्स न्यूज़ की और से जारी किये गए एक बयान में कंपनी ने अमेरिकी प्रशासन के इस फैसले पर अपना विरोध जताते हुए कहा है कि यह प्रेस की स्वतंत्रता का मामला है और संविधान के अनुसार राष्ट्रपति किसी भी पत्रकार से उसका यह अधिकार नहीं छीन सकते.

अफगानिस्तान : तालिबानी आतंकियों ने किया भीषण हमला, 12 सुरक्षाकर्मी शहीद

उल्लेखनीय है कि इस मामले में बीते मंगलवार सीएनएन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस प्रशासन के खिलाफ अमेरिका की एक उच्च अदालत में एक मामला भी दर्ज करवाया है. इस मामले में CNN ने उनपर आरोप लगाए है कि राष्ट्रपति ट्रम्प जिम एकोस्टा के सवालों के जवाब नहीं दे पाए तो उन्होंने एक मामूली सी बहस के लिए उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन कर दिया.

Tags:    
Share it
Top