Home > प्रदेश > मध्य प्रदेश > खुद का कार्यालय बनाने की तैयारी में कांग्रेस, लीज पर मांगेगी जमीन

खुद का कार्यालय बनाने की तैयारी में कांग्रेस, लीज पर मांगेगी जमीन

खुद का कार्यालय बनाने की तैयारी में कांग्रेस, लीज पर मांगेगी जमीन

भाजपा के फॉर्मूले पर चलकर शहर...Editor

भाजपा के फॉर्मूले पर चलकर शहर कांग्रेस अपना दफ्तर बनाने की कोशिश में जुट गई है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार को भेजने के लिए प्रस्ताव तैयार किया है। उन्होंने एक से डेढ़ एकड़ जमीन की जरूरत बताई है। प्रस्ताव के साथ संदर्भ के तौर पर जावरा कंपाउंड में बने भाजपा कार्यालय के लीज के दस्तावेज भी लगाए गए हैं। आईडीए ने भाजपा को कार्यालय बनाने के लिए जमीन एक रुपए लीज पर दी थी। शहर कांग्रेस ने अपने लिए भी उसी तरह स्थानीय प्रशासन से लीज पर जमीन की मांग रखी है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के मुताबिक नजूल या आईडीए दोनों में से कोई भी एजेंसी उपलब्धता के आधार पर नियमानुसार हमें जमीन उपलब्ध करवा दे। हमने कुछ जगहों का जायजा भी लिया है। शासन ने हमें नियमानुसार जगह उपलब्ध करवाई तो कांग्रेस अपने संसाधनों और जनसहयोग से भवन तैयार करेगी। कांग्रेस ने पूरा ऑफिस कॉम्प्लेक्स तैयार करने का मन बनाया है, जहां वह कुछ जगह दुकानें किराए पर देकर दफ्तर के रखरखाव का खर्च भी निकाल सके।

अभी है किराए पर

शहर कांग्रेस का प्रिंस यशवंत रोड स्थित मौजूदा दफ्तर 'गांधी भवन' किराए पर लिया गया है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और कांग्रेस नेता कन्हैयालाल खादीवाला के नाम पर उनके परिजन द्वारा बनाए गए ट्रस्ट का स्वामित्व इस भवन पर है। बीते दिनों कई बार ट्रस्ट ने भवन के उपयोग को लेकर पाबंदिया भी जारी की।

विधानसभा चुनाव के दौरान भी गांधी भवन के सभागृह पर खादीवाला ट्रस्ट ने ताला जड़ दिया था। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक राजवाड़ा के पास मुख्य सड़क के किनारे बने भवन में संगठन की जरूरत के लिहाज से जगह कम पड़ रही है और पार्किंग की भी कमी परेशानी बन रही है।

जमीन मिलते ही शुरू करेंगे निर्माण

बाकलीवाल के मुताबिक जमीन की उपलब्धता के साथ ही हम निर्माण शुरू कर देंगे। कुछ आर्किटेक्ट से चर्चा भी हुई है। ऐसा ऑफिस कॉम्प्लेक्स बनेगा जहां पार्किंग भी हो और संगठन की गतिविधियों के लिए जगह भी मिल सके।

Share it
Top