Home > प्रदेश > मध्य प्रदेश > मध्य प्रदेश चुनाव 2018: आज जारी हो सकती है कांग्रेस उम्मीद्वारों की पहली सूची

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: आज जारी हो सकती है कांग्रेस उम्मीद्वारों की पहली सूची

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: आज जारी हो सकती है कांग्रेस उम्मीद्वारों की पहली सूची

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव...Editor

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर बुधवार को हुई कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में समिति ने प्रदेश की समस्त 230 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में समिति ने प्रदेश की 70 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मंजूरी दे दी है और कांग्रेस गुरुवार की शाम यह लिस्ट जारी कर सकती है. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने नई दिल्ली में मीडिया को दिए बयान में इशारा किया कि चुने गए नामों में करीब 46 पूर्व विधायकों के नाम हो सकते हैं. इसके अलावा पार्टी उन उम्मीद्वारों को भी टिकट दे सकती है जो 2013 के विधानसभा चुनाव में 5 हजार से कम वोटों अंतर से हारे थे.

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: कांग्रेस की 'पहली लिस्ट' से नाराज दिखे कमलनाथ, कारण हैं सिंधिया !

पहले राउंड में 71 नामों की मंजूरी

बता दें कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने सभी सीटों पर तीन राउंड में प्रत्याशियों के नाम मंजूर किए हैं. पहले राउंड की स्क्रीनिंग में बड़े शहरों सहित उन सीटों पर चर्चा की गई जो कि विवोदों में फंसी रही हैं. स्क्रीनिंग के दौरान पहले राउंड में 71 दूसरे में 59 और तीसरे में 30 नाम मंजूर किए जा चुके हैं. बता दें सीईसी ने स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा भेजे गए सभी नामों में से बिंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्र के 30 सिंगल नामों को मंजूरी दी है.

कमलनाथ बोले, 'बाबूलाल गौर ही क्यों शिवराज का भी कांग्रेस में स्वागत है'

तेंदूखेड़ा से संजय शर्मा हो सकते हैं प्रत्याशी

बता दें स्क्रीनिंग के दौरान पार्टी ने उन नामों पर भी चर्चा की है जिन्होंने हाल ही में अन्य पार्टियों का साथ छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा है, जिसमें तेंदूखेड़ा से भाजपा विधायक रहे संजय शर्मा का नाम भी शामिल है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी का तेंदूखेड़ा से संजय शर्मा को टिकट देना लगभग तय है क्योंकि 2013 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज कराई थी. वहीं क्षेत्र में वह काफी लोकप्रिय भी हैं. बता दें कांग्रेस ने इस बार चुनावों से ऐसे दावेदारों को दूर रखने का फैसला लिया है जो कि आपराधिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं.

मध्य प्रदेश: भाजपा का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा

चुनाव से बाहूबली रहेंगे दूर

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस इस बार ऐसे ही प्रत्याशियों को टिकट देगी जिनकी छवि जनता के बीच अच्छी है और जो जनता मे लोकप्रिय हों. वहीं ऐसे विधायकों को भी पार्टी मौका दे सकती है जिन्होंने पिछली बार कम वोटों के अंतर से जीत दर्ज कराई थी. उनकी जगह पार्टी नए चेहरों को मौका दे सकती है. बता दें कांग्रेस गुरुवार शाम तक प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

Tags:    
Share it
Top