Home > प्रदेश > मध्य प्रदेश > किडनैप कर DU स्टूडेंट की हत्या, डेटिंग वेबसाइट पर हुई थी हत्यारे से दोस्ती

किडनैप कर DU स्टूडेंट की हत्या, डेटिंग वेबसाइट पर हुई थी हत्यारे से दोस्ती

किडनैप कर DU स्टूडेंट की हत्या, डेटिंग वेबसाइट पर हुई थी हत्यारे से दोस्ती

दिल्ली में एक स्टूडेंट की...Editor

दिल्ली में एक स्टूडेंट की किडनैप कर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मृत छात्र के घरवालों का आरोप है कि पालम थाने की पुलिस की लापरवाही के चलते ही उनके बच्चे की जान गई. इस बीच पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी की पहचान इश्तियाक के रूप में की है.

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान इश्तियाक ने बताया कि कुछ ही समय पहले एक डेटिंग वेबसाइट के जरिए उसकी दिल्ली युनिवर्सिटी के रामलाल आनंद कॉलेज में बी.कॉम के स्टूडेंट आयुष नौटियाल से दोस्ती हुई थी. इसके बाद 10 दिन के अंदर उन्होंने तीन बार मुलाकात भी की.
हालांकि 22 मार्च को जब दोनों मिले तो उनके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. झगड़ा इतना बढ़ा कि इश्तियाक ने हथौड़े से आयुष के सिर पर कई वार कर दिए, जिससे आयुष की मौत हो गई. आयुष उसी दिन से लापता चल रहा था.
आयुष जब शाम तक घर नहीं लौटा तो उसके माता-पिता को चिंता हुई. हर जगह ढूंढने के बाद परिजनों ने पुलिस को खबर दी. इसी बीच आयुष के पिता दिनेश को व्हाट्सऐप पर मैसेज आया, जिसमें आयुष की तस्वीर के साथ 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी.
किडनैपर्स ने आयुष की जो फ़ोटो भेजी थी, उसमें आयुष का हाथ-पैर, मुंह बंधा हुआ था. उसके सिर पर पट्टी बंधी हुई थी. आयुष के पिता ने बताया कि तस्वीर में आयुष की शर्ट पर खून के धब्बे भी दिख रहे थे. तस्वीर सहित मैसेज मिलते ही परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई.
किडनैपर 50 लाख की फिरौती मांग रहा था और आयुष के परिवार से कॉन्टैक्ट करने के लिए आयुष का ही मोबाइल इस्तेमाल कर रहा था. इस बीच परिवार वालों ने 10 लाख रुपये फिरौती की रकम भी इकट्ठी कर ली.
लेकिन किडनैपर आयुष के परिवार वालों को घुमाता रहा. कभी कहीं बुलाता तो कभी कहीं. वह आयुष के पिता को इस बीच नजफगढ़ से लेकर वसंत कुंज तक घुमाता रहा. लेकिन कहीं कोई फिरौती की रकम लेने नहीं आया.
इस दौरान कई बार पुलिस को किडनैपर की लोकेशन भी मिली, लेकिन पुलिस किडनैपर को दबोचने में असफल रही. आरोप है कि पुलिस की कार्रवाई ढीली रही. बाद में गुरुवार को द्वारका के सेक्टर 13 में आयुष की लाश मिली.

Tags:    
Share it
Top