Home > देश > खालिस्तानी आतंकी के साथ फोटो को लेकर स्वामी ने कहा- इस नियम के तहत सिद्धू हो गिरफ्तारी

खालिस्तानी आतंकी के साथ फोटो को लेकर स्वामी ने कहा- इस नियम के तहत सिद्धू हो गिरफ्तारी

खालिस्तानी आतंकी के साथ फोटो को लेकर स्वामी ने कहा- इस नियम के तहत सिद्धू हो गिरफ्तारी

नवजोत सिंह सिद्धू की गुरुवार...Editor

नवजोत सिंह सिद्धू की गुरुवार को खालिस्तानी आतंकवादी गोपाल सिंह चावला के साथ एक तस्वीर सामने आई थी। इस तस्वीर को भाजपा विधायक मंजिदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया था। इसके अलावा चावला ने भी फेसबुक पर सिद्धू के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्हें 'पाजी' बताया था। यह तस्वीर कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जब सिद्धू से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि चावला कौन हैं और न ही वह उसे जानते हैं।

नवजोत के बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और सासंद सुब्रमण्यम स्वामी ने तंज कसा है। उन्होंने सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार करने की मांग की है। स्वामी ने कहा, 'आपको (सिद्धू) यह कहना होगा कि आपका खालिस्तान से कुछ लेना-देना नहीं है और इसकी निंदा करनी होगी। लेकिन उनकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच करवाई जानी चाहिए और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।'

गुरुवार को पाकिस्तान से वापस लौटे सिद्धू ने कहा था कि पाकिस्तान में उन्हें अथाह प्यार मिला। जिस प्रकार भारत में लोग उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं, उसी तरह पाकिस्तान में लोगों ने दस हजार से अधिक फोटो मेरे साथ खींची। इसी दौरान उसके साथ कौन गोपाल चावला फोटो खिंचवा गया, इसकी उनको कोई जानकारी नहीं है और न ही वह गोपाल चावला को जानते हैं। सिद्धू पाकिस्तान पवित्र डेरा बाबा नानक-करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे।

इससे पहले बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीच बनाए जा रहे करतारपुर कॉरिडोर की नींव पाकिस्तान में रखी गई थी। जहां पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा गोपाल सिंह चावला से हाथ मिलाते हुए नजर आए थे। चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है। उसे मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड सईद का करीबी माना जाता है। 21 और 22 नवंबर को भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को गुरुद्वारे के अंदर प्रवेश न करने देने के मामले में भी चावला का नाम सामने आया था।

Tags:    
Share it
Top