Home > देश > सोनिया ने कार्यकर्ताओं से कहा- '2004 की तरह वक्त से पहले चुनाव करा सकता है केंद्र, खुद को करें तैयार'

सोनिया ने कार्यकर्ताओं से कहा- '2004 की तरह वक्त से पहले चुनाव करा सकता है केंद्र, खुद को करें तैयार'

सोनिया ने कार्यकर्ताओं से कहा- 2004 की तरह वक्त से पहले चुनाव करा सकता है केंद्र, खुद को करें तैयार

नई दिल्ली. पूर्व कांग्रेस...Editor

नई दिल्ली. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस की संसदीय बोर्ड की बैठक में मोदी सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की. सोनिया ने बजट, अर्थव्यवस्था, रोजगार सहित हर मुद्दे पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि सरकार जो भी आर्थिक उपलब्धि गिनवा रही है, वह जमीन पर बिल्कुल नहीं दिखाई दे रही हैं. सोनिया ने किसानों की हालत पर कहा कि उनकी दुर्दशा और बदतर हो रही है और आत्महत्या के आंकड़े भी बढ़े हैं.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह वक्त से पहले चुनाव के लिए खुद को तैयार रखें. यूपीए की चेयरपर्सन रहीं सोनिया ने ये भी कहा कि अगले एक साल में हमें कई राज्यों के चुनाव के दौर से गुजरना है और इस वजह से केंद्र की मोदी सरकार तय वक्त से पहले भी चुनाव करवा सकती है. मोदी सरकार के कार्यकाल का उल्लेख करते हुए सोनिया ने कहा कि अटल सरकार 2004 में ऐसा करवा चुकी है. 2014 की हार को एक झटका बताते हुए सोनिया ने कहा कि हमें मोदी सरकार की खामियों पर कम अपनी रणनीति पर अधिक काम करना चाहिए और लोगों तक अपनी बात पहुंचानी चाहिए.
सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अधिकतम प्रचार, न्यूनतम सरकार और अधिकतम मार्केटिंग तथा न्यूनतम परिणाम दे रही है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं छिटपुट नहीं हैं बल्कि संकीर्ण राजनीतिक फायदे के लिए समाज का ध्रुवीकरण करने की साजिश के तहत उन्हें जानबूझकर अंजाम दिया गया है. बीजेपी को हराने के लिए हम समान सोच वाले दलों के साथ काम करेंगे ताकि भारत लोकतंत्र, समावेश, धर्मनिरपेक्षता, सहिष्णुता और आर्थिक प्रगति के रास्ते पर चले. सोनिया ने मोदी सरकार पर हमले जारी रखे और कहा कि मोदी सरकार वास्तविकता से दूर है, प्रचार और झूठ पर जी रही है, लोकसभा में प्रधानमंत्री का भाषण इसका प्रमाण है.
राहुल ही हमारे बॉसः सोनिया
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने बेटे और पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना बॉस बताया है. पार्टी संसदीय दल की बैठक में सोनिया ने कहा कि नए बॉस के बारे में कोई आशंका नहीं होनी चाहिए. उम्मीद है कि आप सभी राहुल के साथ मिलकर काम करेंगे. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर कर रही है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार अर्थव्यवस्था के बारे में जो दावे कर रही है वो पूरी तरह गलत है. नई नौकरियां मिल नहीं रही हैं बल्कि पुरानी नौकरियां खत्म हो रही हैं. उन्होंने मोदी राज में दलितों पर हमले बढ़ने का भी आरोप लगाया.

Tags:    
Share it
Top