Home > देश > सीलिंग को लेकर आज दिल्ली बंद, भीख मांग कर व्यापारी करेंगे इन इलाकों में विरोध

सीलिंग को लेकर आज दिल्ली बंद, भीख मांग कर व्यापारी करेंगे इन इलाकों में विरोध

सीलिंग को लेकर आज दिल्ली बंद, भीख मांग कर व्यापारी करेंगे इन इलाकों में विरोध

दिल्ली का व्यापारी वर्ग सीलिंग...Editor

दिल्ली का व्यापारी वर्ग सीलिंग के विरोध में एकजुट हो गया है। विरोध के सुर भाजपा समर्थक व्यापारियों में भी है। सभी ने मिलकर मंगलवार को न केवल पूरी तरह व्यापार बंद करने का ऐलान किया है बल्कि जगह-जगह धरना प्रदर्शन करने की भी घोषणा की है।


दिल्ली व्यापार बंद में खुदरा व्यापारियों का साथ थोक व्यापारी भी देंगे। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन ने दावा किया है कि मंगलवार को दिल्ली व्यापार बंद में 2000 से अधिक व्यापारिक संगठनों के 7 लाख से ज्यादा व्यापारी कारोबार बंद रखेंगे।

थोक व खुदरा बाजार पूरी तरह बंद रखा जाएगा। कोई भी कारोबारी गतिविधि नहीं होगी। चैंबर्स ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के राष्ट्रीय महासचिव रमेश आहूजा का कहना है कि हमलोगों को सरकार ने भीख मांगने पर मजबूर कर दिया है।
कटोरा लेकर निकलेंगे
करोल बाग के व्यापारी मंगलवार को हाथ में कटोरा लेकर भीख मांग कर सीलिंग का विरोध करेंगे। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के विजय प्रकाश जैन का कहना है कि सरकार की नीतियों के कारण व्यापारियों को एक परेशानी से छुटकारा मिलता है तो दूसरा गले की फांस बन जाता है। व्यापार बंद में खुल कर संगठन के लोग विरोध दर्ज करेंगे

दिल्ली व्यापार महासंघ के अध्यक्ष देवराज बावेजा ने कहा कि पूरा हौजखास इलाके के व्यापारी सड़क पर धरना देंगे। हालांकि कू चा महाजनी के ज्वेलर्स ने इस व्यापार बंद में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय लिया है। ज्वेलर्स का कहना है कि सीलिंग का विरोध तो करेंगे, लेकिन मार्केट बंद नहीं रखेंगे।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया की राजधानी के सभी प्रमुख बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे। होलसेल रेडिमेड गारर्मेट डीलर एसोसिएशन गांधी नगर अशोक विहार के अध्यक्ष केके बल्ली ने कहा है कि विरोध-प्रदर्शन तो हम नहीं करेंगे, लेकिन दुकानें पूरी तरह बंद रखेंगे।

आम आदमी पार्टी ट्रेड विंग के संयोजक बृजेश गोयल का कहना है कि सीलिंग अभियान के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली में सौ से अधिक जगहों पर कटोरा मार्च निकालकर विरोध-प्रदर्शन करेंगे। चांदनी चौक नागरिक मंच के अध्यक्ष प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि बाजार बंद का पूरी तरह से समर्थन करेंगे।
किन इलाकों में होगा बड़ा प्रदर्शन
दिनभर के दिल्ली व्यापार बंद के दौरान दिल्ली के व्यापारी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 6 जगह बड़े धरने करेंगे, जिनमें मुख्य धरना शहरी क्षेत्र में चौक हौजकाजी, चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन पर। कमला नगर, मॉडल टाउन, राजौरी गार्डेन, साउथ एक्सटेंशन व कृष्णा नगर पर होंगे। विभिन्न मार्केट में व्यापारी सुबह विरोध मार्च भी निकलेंगे।

ये व्यापारियों की मांग
सरकार दिल्ली के व्यापार को सीलिंग से बचाने के लिए तुरंत कदम उठाए। 31 दिसंबर 2017 तक दिल्ली में जहां है जैसा है के आधार पर एक एमनेस्टी स्कीम दी जाए।

351 सड़कों को दिल्ली सरकार तुरंत अधिसूचित करे। अतिरिक्त निर्माण पर फ्लोर एलिया रेशियो को बढ़ाया जाए। लोकल शॉपिंग सेंटर्स कमर्शियल दरों पर दिए गए थे इसलिए उनसे कन्वर्जन चार्ज लेना कहां तक उचित है।

Tags:    
Share it
Top