Home > देश > केजरीवाल के माफीनामे पर अपने भी हुए पराए, जानिए किसने क्या कहा

केजरीवाल के माफीनामे पर अपने भी हुए पराए, जानिए किसने क्या कहा

केजरीवाल के माफीनामे पर अपने भी हुए पराए, जानिए किसने क्या कहा

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद...Editor

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के संयोजक के माफीनामे ने पार्टी के अंदर भूचाल मचा दिया है। पार्टी के बाहर वाले ही नहीं पार्टी के अंदर के बड़े नेताओं से भी अरविंद केजरीवाल को तीखी प्रतिक्रिया मिल रही है।

आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के नेताओं से लेकर पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, कुमार विश्वास और पहले आम आदमी पार्टी के सदस्य रहे कपिल मिश्रा तक ने केजरीवाल के इस फैसले की आलोचना की है।
एक ओर जहां आप के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने केजरीवाल के माफीनामे के बाद अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि वह ड्रग्स तस्करी और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।
वहीं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद केजरीवाल से बहुत से लोग दुखी हैं। मुझे उम्मीद है कि न्याय होगा क्योंकि मजीठिया जैसे लोग जेल के ही लायक हैं।
केजरीवाल हैं बुजदिल- सिद्धू
कुमार विश्वास
इस मामले में कांग्रेस सदस्य नवजोत सिंह ने कहा कि यह नवजोत सिद्धू का कहना है कि अरविंद केजरीवाल बुजदिल हैं। ड्रग रैकेट मामले में केजरीवाल का मजीठिया से माफी मांगना बुजदिली है और बुजदिली की सजा मौत है।
नवजोत सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल ने ड्रग माफिया के आगे घुटने टेके हैं। पंजाब की जनता के साथ धोखा किया है। केजरीवाल ने अपनी निजी स्वार्थ के लिए जनता के साथ विश्वासघात किया है और प्रजा का विश्वास खोया है। देश की जनता के लिए इससे बड़ा धोखा कोई और हो ही नहीं सकता।
नवजोत सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल ने माफी मांगकर खुद पार्टी को दोफाड़ किया है। पंजाब में आप आदमी पार्टी का कत्ल किया है। पंजाबियों से खिलवाड़ किया है, मैं तो ये सोच रहा हूं कि उनके अपने साथी उन्हें लीडर मानते भी हैं या नहीं। वे साथियों को कुछ समझते ही नहीं, तभी तो कदम उठाने से पहले सलाह तक नहीं ली।
कुमार विश्वास बोले थूक कर चाटने में माहिर है केजरीवाल
वहीं कई मामलों में केजरीवाल से अपनी असहमति जताने वाले कुमार विश्वास ने भी केजरीवाल पर हमला बोला है। कुमार विश्वास ने तो यहां तक कह दिया, एकता बांटने में माहिर है, खुद की जड़ काटने में माहिर है, हम क्या उस शख़्स पर थूकें जो खुद, थूक कर चाटने में माहिर है!
कहा जा रहा है कि केजरीवाल ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि वो आने वाले समय में किसी भी तरह के कोर्ट केस या मानहानि के मामले में नहीं पड़ना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने लिखित माफीनामे जैसा कदम उठाया है।
इसी पर तंज कसते हुए कुमार विश्वास ने एक और ट्वीट कर लिखा, 'मैं लगातार ही अपने शोज ड्रॉप कर साल 2013, 14, 15 के चुनावी कैंपेन से जुड़े केस की सुनवाई के लिए कोर्ट जाता हूं और इसमें आप पार्टी मुझे कोई कानूनी मदद मुहैया नहीं कराती। ऐसा ही एक केस कल है जिसे मेरे निजी वकील देख रहे हैं। मेरी ये लड़ाई जारी रहेगी। जय हिंद।'
कपिल मिश्रा ने भी केजरीवाल पर हमला बोला
पार्टी से बाहर निकाले गए पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर हमला बोलने का मौका नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा, 'किसी की 56"की छाती, किसी की 56" की जीभ।'
कपिल ने तो ये तक कह दिया कि भगवंत मान का इस्तीफा और संजय सिंह का केजरीवाल के खिलाफ बोलना आम आदमी पार्टी की सोची-समझी रणनीति है ताकि लोगों का गुस्सा कम किया जा सके। उन्होंने ट्वीट किया, 'केजरीवाल के घर मीटिंग हुई हैं - संजय सिंह और भगवंत मान करेंगे ड्रामा - पंजाब का गुस्सा कम करने के लिए ड्रामा - इस्तीफा देना है तो संसद से दो, PAC से दो'
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को 2016 की एक बात भी याद दिलाई। उन्होंने ट्वीट किया,
'सीधा सवाल -
जो सबूत @AashishKhetan ने ड्रग माफिया के 29 मार्च 2016 को @ArvindKejriwal को दिए
केजरीवाल ने 30 मार्च को ट्वीट किया और प्रेस कांफ्रेंस की
वो ड्रग माफिया के सारे सबूत कोर्ट को और पुलिस को क्यों नहीं दिए गए?
क्या केजरीवाल ने ड्रग माफिया से सेटिंग कर ली?'

Tags:    
Share it
Top