Top
Home > राजनीति > बिहार: विधान परिषद के निर्वाचित सदस्यों के साथ नीतीश ने ली शपथ

बिहार: विधान परिषद के निर्वाचित सदस्यों के साथ नीतीश ने ली शपथ

बिहार: विधान परिषद के निर्वाचित सदस्यों के साथ नीतीश ने ली शपथ

विधान परिषद चुनाव में...Editor

विधान परिषद चुनाव में निर्वाचित होने के बाद सीएम नीतीश कुमार समेत कुल 10 नवनिर्वाचित सदस्यों ने बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह विधान परिषद के उपभवन सभागार में आयोजित किया गया. सोमवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में उप सभापति ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे, खुर्शीद मोहसिन, संतोष मांझी,रामेश्वर महतो, खालिद अनवर, संजय पासवान और प्रेमचंद मिश्र को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.


सदन के कार्यकारी सभापति मोहम्मद हारून रशीद ने मंगल पांडेय के अनुपस्थित रहने पर उन्हें छोडकर अन्य सभी दस सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गई. हालांकि इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के अनुपस्थित होने के कारण उनका शपथ ग्रहण नहीं हो सका.

गौरतलब है कि हाल ही संपन्न हुए बिहार विधान परिषद के चुनाव के बाद बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाचन पदाधिकारी रामश्रेष्ठ राय ने निर्विरोध निर्वाचित 11 सदस्यों के नाम की घोषणा की थी. इसके बाद सोमवार को इन सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई. इस समारोह के दौरान कांग्रेस की ओर से निर्वाचित एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्र ने मैथिली भाषा में शपथ ली.

Tags:    
Share it
Top