Home > देश > सीतारमण कई क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से मीटिंग का सिलसिला जारी: बजट

सीतारमण कई क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से मीटिंग का सिलसिला जारी: बजट

सीतारमण कई क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से मीटिंग का सिलसिला जारी: बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण...Editor

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कई क्षेत्रों के प्रतिनिधियों की मीटिंग का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भी निर्मला सीतारमण ने वित्तीय और पूंजी बाजार के प्रतिनिधियों के साथ बजट परामर्श को लेकर बैठक कर किया. इसके बाद इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के प्रतिनिधियों और जलवायु परिवर्तन के विशेषज्ञों के साथ वित्त मंत्री बैठक करेंगी.

बजट से पहले वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक है, जिसमें सरकार बैंकों को एमएसएमई और छोटे कर्जकर्ताओं के लिए कर्ज प्रवाह सुगम बनाने के लिए कह सकती है.

बैंकरों और वित्तीय सेवा संस्थानों के बीच बैठक में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) पर आरबीआई के संशोधित सर्कुलर पर चर्चा होने की उम्मीद है.

सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्री सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वित्तीय सेहत सुधारने के तरीकों और उनके एनपीए की स्थिति व सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम (एमएसएमई) और कृषि क्षेत्र के लिए ऋण मुहैया करवाने में सुधार पर चर्चा कर सकती हैं.

आरबीआई के आंकड़ों के अनुसार, बैंक क्रेडिट में 14.88 फीसदी की वृद्धि हुई है. सूत्रों ने बताया कि वित्त मंत्री पीएसयू बैंकों को आरबीआई द्वारा प्रमुख ब्याज दर में कटौती के फायदे आम ग्राहकों तक पहुंचाने की याद दिला सकती हैं.

Share it
Top