Home > देश >  पाकिस्तान द्वारा  रिहा किए गए 100 मछुआरे आज पहुचेगें भारत 

 पाकिस्तान द्वारा  रिहा किए गए 100 मछुआरे आज पहुचेगें भारत 

 पाकिस्तान द्वारा  रिहा किए गए 100 मछुआरे आज पहुचेगें भारत 

पाकिस्तान द्वारा शनिवार को...Editor

पाकिस्तान द्वारा शनिवार को रिहा किए गए 100 मछुआरे 17 अप्रैल को यहां पहुंचेंगे. पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच उत्पन्न तनाव के चलते सद्भावना के तहत मछुआरों को रिहा किया था. मतस्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इनमें से अधिकतर मछुआरे गुजरात और केंद्र शासित प्रदेश दमन एवं दीव के निवासी हैं जो 17 अप्रैल की रात वड़ोदरा पहुंचेंगे. मत्स्य आयुक्तालय के उप निदेशक पटेल ने कहा, ''100 मछुआरों के एक जत्थे को शनिवार को कराची के मलीर जेल से रिहा किया गया.

वाघा बॉर्डर पर सोमवार को उन्हें बीएसएफ के हवाले कर दिया गया.'' इन 100 मछुआरों में से 84 गिर सोमनाथ जिले के , छह नवसारी के, एक भावनगर का , चार केंद्र शासित प्रदेश दमन एवं दीव के और अन्य पांच पश्चिम बंगाल के निवासी हैं. रिहा किए गए मछुआरे 360 भारतीय कैदियों के दूसरे जत्थे का हिस्सा हैं, जिन्हें पाकिस्तान ने इस महीने चार चरणों में रिहा करने का वादा किया है.

पाकिस्तान ने सात अप्रैल को 100 भारतीय मछुआरों के पहले जत्थे को रिहा किया था.इन्हें पाकिस्तानी समुद्री क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से मछली पकड़ने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. अन्य 100 को 22 अप्रैल और फिर अन्य को 29 अप्रैल को रिहा किया जाएगा.

Tags:    
Share it
Top