Home > देश > Lok Sabha Elections 2019 : PM Modi की जाति बनी चुनावी मुद्दा, माया के बाद अब चिदंबरम और तेजस्वी ने कही यह बात

Lok Sabha Elections 2019 : PM Modi की जाति बनी चुनावी मुद्दा, माया के बाद अब चिदंबरम और तेजस्वी ने कही यह बात

Lok Sabha Elections 2019 : PM Modi की जाति बनी चुनावी मुद्दा, माया के बाद अब चिदंबरम और तेजस्वी ने कही यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की...Editor

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति चुनावी मुद्दा बन गया है। पहले मायावती ने इस पर सवाल उठाए, तो अब लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने टिप्पणी की है। तेजस्वी का कहना है कि मोदी जन्मजात अगड़े हैं और राजनीतिक हित साधने के लिए कागड़ों पर खुद को पिछड़ा दिखा रहे हैं। वहीं चिदंबरम ने ट्वीट किया कि मोदी अपनी जाति के नाम पर लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को मध्यप्रदेश के रीवा में कहा था, मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वह पिछड़े जाति के नहीं बल्कि अपर कास्ट के हुआ करते थे, लेकिन जब उन्होंने देखा कि देश में पिछड़े की राजनीति आगे है तो पिछड़े बन गए और अपर कास्ट को निशाने पर लेते हुए कहने लगे कि ये लोग पिछड़े व्यक्ति को प्रधानमंत्री नहीं देख सकते हैं।

चिदंबर के मुताबिक, मोदी ने 2014 का चुनाव अपनी जाति पर लड़ा था और खुद को ओबीसी बताया था। अब कह रहे हैं कि मैं इस तरह राजनीति से ऊपर हूं। 2014 में मोदी ने यह बताने का कोई मौका नही छोड़ा था कि मैं चायवाला हूं।

विपक्षी नेताओं की बयानबाजी के बीच मोदी के बचाव में सहयोगी दल जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक आगे आए। उन्होंने कहा, मोदी फर्जी ब्राह्मणों से तो कई गुना बेहतर हैं। आलोक ने इस बहाने राहुल गांधी पर निशाना साधा, जिन्होंने बीते विधानसभा चुनावों के दौरान खुद को ब्राह्मण बताया था।मायावती के बयान का जवाब पीएम मोदी ने कन्नौज की रैली में दिया था। उन्होंने कहा था, मैं जाति की राजनीति नहीं करता, लेकिन बताना चाहता हूं कि मैं पिछड़ा नहीं, अति पिछड़ा हूं, लेकिन देश को अगड़ा बनाऊंगा। बकौल मोदी, सपा-बसपा के लोग मेरी जाति को लेकर सर्टिफिकेट बांट रहे हैं, जो खेल मैंने कभी खेला नहीं, लेकिन मैं बता देना चाहता हूं कि मेरी जाति अति पिछड़ी जाति है और इनती छोटी है कि गांव में एक-दो ही घर हमारी जाति के होते हैं। हम बहुत सामान्य समाज से आए हैं।


Tags:    
Share it
Top