Home > देश > दिलचस्प हुआ यूपी चुनाव बसपा विधायक के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी मायावती

दिलचस्प हुआ यूपी चुनाव बसपा विधायक के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी मायावती

दिलचस्प हुआ यूपी चुनाव बसपा विधायक के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी मायावती

वह दलित की बेटी है. नाम मायावत...Public Khabar


वह दलित की बेटी है. नाम मायावती है. उसे लोग बहनजी कहकर बुलाते हैं. सियासत उसकी रग-रग में बसी हुई है. अपने विरोधियों पर तीखे अंदाज़ में सियासी हमला बोलना उसकी आदत में शुमार है. उसने शादी नहीं की है और अपने नाम के साथ सुश्री लगाना पसंद करती है. बरसों के संघर्ष के बाद उसे राजनीति में एक अलग मुकाम हासिल हुआ है.

यूपी में हो रहा विधानसभा चुनाव उसके लिए बेहद अहम है. उसकी अपनी अलग पहचान है, फिर भी वह इस चुनाव में ऐसी कामयाबी चाहती है कि उसका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाए. दूसरे चुनाव तो उसने लड़े हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव में वह पहली बार किस्मत आजमाने जा रही है. उसने इसके लिए इलाहाबाद की एक रिजर्व सीट को चुना है.

इलाहाबाद की रिजर्व सीट कोरांव में वह बीएसपी के मौजूदा विधायक के खिलाफ चुनाव लड़ेगी. इस चुनाव में वह बीएसपी विधायक को करारी मात देने के संकल्प के साथ मैदान में है. उसका मानना है कि बीएसपी विधायक ने इस सीट के वोटरों के साथ इंसाफ नहीं किया है, लिहाजा वह उन्हें धूल चटाकर खुद चुनाव जीतने की फिराक में है.


मां-बाप ने उसका नाम बीएसपी सुप्रीमो मायावती के नाम पर ही रखा है. दलित परिवार में जन्मी यह मायावती इलाहाबाद शहर से करीब पचहत्तर किलोमीटर दूर एक छोटे से गांव की रहने वाली है. उसके पिता की जूते-चप्पलों की गुमटी है. मायावती कुछ दिनों पहले आरएलडी के टिकट पर ज़िला पंचायत का चुनाव भी लड़ चुकी है. करीब पचास हजार वोटरों वाले इस चुनाव में उसे महज सात वोटों से हार का सामना करना पड़ा था.

Tags:    
Share it
Top