Home > देश > योगी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कह दी चौंकाने वाली बात

योगी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कह दी चौंकाने वाली बात

योगी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कह दी चौंकाने वाली बात

चित्रकूट. अयोध्या में छोटी...Anonymous

चित्रकूट. अयोध्या में छोटी दीपावली की धूम मचाने के बक़द चित्रकूट पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम-मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है.


भोर में उठकर अपना काम शुरू कर देने वाले सीएम योगी सुबह सात बजे ही कामतानाथ मंदिर पहुंच गए. मंदिर के मुख्य द्वार पर विधि-विधान से पूजा कर नंगे पांव ही परिक्रमा शुरू कर दी.

इसी दौरान मीडिया ने उनसे राम मंदिर निर्माण सम्बन्धी सवाल पूछा. जिसके जवाब में सीएम योगी ने स्पष्ट किया कि अगर दोनों पक्ष राजी हो जाएं तो यूपी सरकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में पूरी मदद करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोनों पक्ष राजी नहीं होते तो इस मामले में सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करने के लिए बाध्य हैं.

भगवान कामदगिरि की परिक्रमा पूरी करने के बाद सीएम ने इलाके के लिए कई योजनाओं का एलान भी किया. सीएम ने बताया कि राज्य सरकार परिक्रमा मार्ग को चौड़ा करने का काम जल्द शुरू करवाएगी. साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को बुलाकर परिक्रमा मार्ग पर जगह-जगह शेड की व्यवस्था करने का आदेश दिया. सीएम ने लक्ष्मण पहाड़ी पर शीघ्र रोप-वे के निर्माण शुरू कराने की घोषणा भी की.

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार चित्रकूट के डेवलपमेंट के लिए 45 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स शुरू कर चुकी है. उन्होंने बताया कि इन प्रोजेक्ट्स को को केन्द्र और राज्य सरकारें मिलकर पूरा करेंगी. साथ ही उन्होंने प्रदेश के विकास में किसी तरह की बाधा न आने देने की बात दोहराई.

Share it
Top