Home > देश > अखिलेश के सहारे PK का ये दांव कर देगा BJP को बैकफुट पर

अखिलेश के सहारे PK का ये दांव कर देगा BJP को बैकफुट पर

अखिलेश के सहारे PK का ये दांव कर देगा BJP को बैकफुट पर

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनावों मे...Public Khabar

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनावों में वार पलटवार के बीच सपा-कांग्रेस गठबंधन के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने फॉर्मूला ईजाद किया है। पीके के इस दांव से बीजेपी के लिए बचे मतदान के चरणों में मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

प्रशांत किशोर की नई रणनीति पर काम करते हुए सपा-कांग्रेस गठबंधन ने अब घर-घर संपर्क अभियान भी शुरू किया है। गठबंधन के प्रचार में लगे कार्यकर्ताओं ने पांच लाख घरों तक गठबंधन का संदेश पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाई है।

पांचवें, छठे व सातवें चरण के लिए गठबंधन की ओर से 'टीम पीके' यानी प्रचार प्रबंधक प्रशांत किशोर के कार्यकर्ता घर-घर जाकर पार्टी के लिए समर्थन जुटा रहे हैं। हर घर में एक पत्र के जरिए अखिलेश का संदेश दिया जा रहा है।

पीके के इस अभियान के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में करीब 100 वालंटियर घर-घर जा रहे हैं और लोगों से मिलकर 'प्रगति के 10 कदम' लिखा एक बड़ा कैलेंडर और एक पॉकेट कैलेंडर बांट रहे हैं। इन कैलेंडरों में समाजवादी पार्टी व कांग्रेस गठबंधन की 10 प्रमुख प्राथमिकताएं लिखी हुई हैं।

संदेश में कहा गया है कि पिछले पांच साल में यूपी की तरक्की के लिए कई काम किए गए हैं। राज्य की खुशहाली के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना है। पिछले पांच साल में जो नींव रखी गई है, उस पर बड़ी इमारत खड़ी करनी है। इसके लिए जरूरी है कि विकास की रफ्तार बनी रहे।

कहा गया है, "हम में काम करने का जज्बा है और यूपी को विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा करने का इरादा है। रफ्तार से काम हुआ है और राहुल का साथ मिलने के बाद रफ्तार और तेज होगी।"

Tags:    
Share it
Top