Home > देश > कलयुगी प्रोफेसर को स्टूडेंट से हुआ इश्क, लेकर हो गया फरार

कलयुगी प्रोफेसर को स्टूडेंट से हुआ इश्क, लेकर हो गया फरार

कलयुगी प्रोफेसर को स्टूडेंट से हुआ इश्क, लेकर हो गया फरार

लखनऊ. राजधानी की नामी...Public Khabar

लखनऊ. राजधानी की नामी यूनिवर्सिटी से चौंकाने वाली घटना सामने आई है. इस यूनिवर्सिटी के इंग्लिश डिपार्टमेंट का एक एसोसिएट प्रोफेसर अपनी शादी-शुदा शिष्या को लेकर फरार है. यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने इस कलियुगी गुरु को सस्पेंड कर दिया है और जांच कमेटी बनाकर मामले की छानबीन की जा रही है. घटना वैसी ही है, जिसमें पटना के प्रोफेसर मटुकनाथ और उनकी शिष्या के बीच प्रेम प्रांग को लेकर हुई थी.

मिली जानकारी के मुताबिक़ बीती 19 जून से ही डॉ शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी के विशेष शिक्षा विभाग के प्रोफेसर डॉ अरविन्द शर्मा अपनी एक शिष्या के साथ गायब हैं. इस शिष्या की शादी अभी दो महीने पहले ही हुई थी, लेकिन युवती प्रोफेसर के प्यार में ऐसी अंधी हुई कि पढ़ाई के बहाने अपने मायके वापस लौट आई. घर वालों की जब प्रोफेसर और युवती के इश्क की कहानी की जानकारी हुई तो उन्होंने 18 जून को प्रोफेसर के घर जाकर उसे समझाने की कोशिश की.
इससे पहले बरेली के रहने वाले डॉ अरविन्द शर्मा ने अपनी पत्नी और बच्चों को अपने घर पहुंचा दिया ताकि उनके इश्क के इस खेल में कोई रुकावट न आए. युवती के घरवालों के समझाने के एक दिन बाद ही गुरु जी शिष्या को लेकर फरार हो गए.
घर वालों को जब युवती के भागने की जानकारी हुई तो उन्होंने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो निशीथ राय से मिलकर घटना की पूरी जानकरी दी. इसके बाद यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर को सस्पेंड करते हुए डीएसडब्लू की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमिटी का गठन कर दिया.
इस युवती ने यूनिवर्सिटी से बीएड और एमएड कर रखा था और बताया जा रहा है तभी से इस छात्रा का अफेयर डॉ अरविन्द शर्मा से चल्र रहा था. साल 2014 में यूनिवर्सिटी के दीक्षांत सामरोह में उसे तीन मेडल भी प्रदान किए गए. इसके बाद इस छात्रा ने प्रोफेसर से पाने संबंध के चलते एमए इंग्लिश में एडमिशन ले लिया था. इस बीच घरवालों को छात्रा का अफैर प्रोफेसर होने की जानकारी मिली तो उन्होंने उसकी शादी दो महीने पहले दूसरे शहर में कर दी थी.
बरहाल, यूनिवर्सिटी में इस प्रेम-प्रसंग की तुलना पटना के प्रोफेसर मटुकनाथ और उनकी शिष्या जूली के बीच हुए प्रसिद्द प्रेम प्रसंग से की जा रही है.

Share it
Top