Home > देश > बिहार में भी तख्तापलट के आसार! राबड़ी देवी ने दिया चौंकाने वाला बयान

बिहार में भी तख्तापलट के आसार! राबड़ी देवी ने दिया चौंकाने वाला बयान

बिहार में भी तख्तापलट के आसार! राबड़ी देवी ने दिया चौंकाने वाला बयान

पटना. बिहार की पूर्व सीएम राबड...Public Khabar

पटना. बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने अपने डिप्टी सीएम बेटे तेजस्वी यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

राबड़ी देवी भी तेजस्वी को सेवाएं की कुर्सी पर बैठा देखना चाहती हैं। उन्होंने तेजस्वी यल्याद्व को बिहार का नया सीएम बनाए जाने की पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग का समर्थन किया है। बिहार विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होने से पहले आज (23 फरवरी को) महागठबंधन के तीनों दलों के विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंची राबड़ी से जब पत्रकारों ने राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं की मांग पर उनकी टिप्पणी जाननी चाही तो राबड़ी ने कहा कि अगर जनता चाहेगी तो तेजस्वी मुख्यमंत्री बनेंगे।


राबड़ी के इस बयान के बाद जब पत्रकारों ने जनता दल यूनाइटेड नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक से पूछा तो उन्होंने ज्यादा टिप्पणी से इनकार कर दिया लेकिन इतना जरूर कहा कि फिलहाल कोई वैकेंसी नहीं है। श्याम रजक लालू-राबड़ी के 15 वर्षों के शासनकाल में उनके काफी नजदीक माने जाते रहे हैं। लालू-राबड़ी सरकार में श्याम रजक मंत्री भी रह चुके हैं लेकिन जब नीतीश कुमार के हाथों बिहार की बागडोर आई तब श्याम रजक ने पाला बदलते हुए जेडीयू का दामन थाम लिया था। माना जाका है कि लालू के विरोध की वजह से ही इस बार नीतीश मंत्रिमंडल में श्याम को जगह नहीं मिली। नीतीश के पिछले मंत्रिमंडल में भी श्याम रजक मंत्री थे।


बता दें कि पिछले दिनों राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के सामने ही पार्टी नेताओं ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की थी। उस वक्त लालू यादव ने कहा था कि तेजस्वी भविष्य के मुख्यमंत्री हैं। गौरतलब है कि राजद विधायक सुरेंद्र यादव, मंत्री चंद्रशेखर और अन्य लोगों ने लालू यादव के सामने तेजस्वी को सीएम बनाने की मांग की थी। बाद में हाजीपुर में पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने कहा था कि तेजस्वी भविष्य के मुख्यमंत्री हैं क्योंकि वो खुद बूढ़े हो चुके हैं। लालू ने तब यूपी का भी उदाहरण दिया था कि जैसे वहां मुलायम सिंह यादव के बूढ़े हो जाने के बाद अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने, वैसे ही बिहार में तेजस्वी मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

Tags:    
Share it
Top