Home > राजनीति > कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी हैं हम ये कतई नहीं भूलते- जयंत चौधरी

कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी हैं हम ये कतई नहीं भूलते- जयंत चौधरी

कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी हैं हम ये कतई नहीं भूलते- जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) नेता...Editor

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) नेता जयंत चौधरी ने अपने एक बयान में पूर्व सीएम अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना गहरा मित्र कहा है. उन्होंने कहा हम तीनो सिर्फ नेता ही नहीं अच्छे दोस्त भी हैं. अक्सर हम लोग लखनऊ और दिल्ली में मिलते भी हैं. इतना ही नहीं बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मेरी मुलाकात होती है. हम लोग चर्चाएं करते हैं.

जयंत चौधरी ने कहा कि 'बीजेपी और पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सभी रणनीति दिल्ली और लखनऊ में बनती हैं. हम सभी लोग बैठकर बातचीत करते हैं और मौजूदा वक्त सहित 2019 की रणनीति तय करते हैं. कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर चली जद्दोजहद में भी हम सब कि मिलकर तैयार की गई रणनीति ही काम कर रही थी. सारा विपक्ष एकजुट था.' 2019 में गठबंधन के नेतृत्व पर बात करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि 'कांग्रेस राष्ट्रीय और बड़ी पार्टी हैं. हम ये कतई नहीं भूलते कि हम क्षेत्रीय पार्टी हैं और सभी जगह पर हमारा वजूद नहीं है. इसलिए जहां कांग्रेस मजबूत हैं उसे हम वहां और मजबूत करने का काम करेंगे.
जहां हम मजबूत हैं वहां कांग्रेस हमारा साथ देगी. रहा सवाल 2019 का तो हमे राहुल गांधी और कांग्रेस नेतृत्व से कोई परहेज नहीं है.'यूपी के मामले पर जयंत का कहना है कि 'अखिलेश यादव संग भी मेरी खूब बातचीत होती है. फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हम सबने मिलकर काम किया. एक-दूसरे के समर्थन से चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की.'

Tags:    
Share it
Top