Home > राजनीति > सिद्धू की फिर फिसली जुबान, बोले- 'छक्का' मार भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करें

सिद्धू की फिर फिसली जुबान, बोले- 'छक्का' मार भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करें

सिद्धू की फिर फिसली जुबान, बोले- छक्का मार भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करें

क्रिकेटर से नेता बने पंजाब के...Editor

क्रिकेटर से नेता बने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने सिर्फ कुछ चुनिंदा अमीर लोगों के लिए काम किया है और उन्होंने जनता से इसे (सरकार को) 'छक्का' मार कर सत्ता से बाहर करने की अपील की. सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस ने देश को पांच 'गांधी' दिए, जबकि इस सरकार ने तीन 'मोदी' दिए. उन्होंने अपने भाषण में नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी के नाम लिए.

दक्षिणी मुंबई में कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के लिए प्रचार करते हुए पार्टी के नेता सिद्धू ने एक चुनावी रैली में कहा कि चीन से ज्यादा जीडीपी दर रहने के बावजूद भी सरकार नई नौकरियों का सृजन करने में नाकाम रही है. सिद्धू ने मोदी पर अंबानी और अडानी के लिए चौकीदारी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'छक्का मार कर इस सरकार को बाहर करने का समय आ गया है.

'बीजेपी चुनाव हारने जा रही है'

इससे पहले सिद्धू ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं वहीं वाराणसी में एक पूर्व फौजी मोदी के खिलाफ वोट मांग रहा है. भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में सोमवार रात को शहर के करोंद चौराहे पर एक चुनावी सभा में सिद्धू ने कहा, 'बीजेपी मोदी के नाम पर वोट मांग रही है. मोदी फौज के नाम पर वोट मांग रहे हैं जबकि वाराणसी में एक फौजी मोदी के खिलाफ वोट मांग रहा है.'

क्रिकेटर रह चुके सिद्धू ने कहा, 'लोग समझ चुके हैं, मोदी साहब आपकी इन हरकतों को कि आप लोगों का ध्यान रोजगार, नोटबंदी, और जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने जैसे असल मुद्दों से भटकाना चाहते हैं.' कांग्रेस नेता अपने भाषण में बीएसएफ के पूर्व कांस्टेबल तेज बहादुर यादव का जिक्र कर रहे थे, जो प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव में उतरे हैं. सपा ने बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव को मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. सिद्धू ने कहा, 'बीजेपी और मोदी चुनाव हारने जा रहे हैं.'

सिद्धू ने मोदी पर आरोप लगाया कि मोदी चुनावों में देश का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होने कहा, 'मोदी देश की अर्थव्यवस्था पर नोटबंदी से पड़े बुरे प्रभाव से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं. नोटबंदी ने बेरोजगारी को बढ़ावा दिया है.' सिद्धू ने कहा कि मोदी रोजगार के मूल मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाने के लिये विशेष रुप से युवाओं के बीच राष्ट्रवाद के मुद्दे को उठा रहे हैं. उन्होने कांग्रेस के आरोप दोहराते हुए कहा कि मोदी ने राफेल जेट सौदे में 30,000 करोड़ रुपये का फायदा एक उद्योगपति को पहुंचाया.

सिद्धू ने देश के मेहनतकश, आम जनता का अपमान किया : बीजेपी

बीजेपी ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की एक टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब के मंत्री ने देश के मेहनतकश, आम लोगों का अपमान किया है. गौरतलब है कि सिद्धू ने कहा था, 'एक गलत वोट आपके बच्चे को चायवाला या चौकीदार बना सकता है.' बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चाय, पकौड़े बेचने वाले लोगों और चौकीदार का काम करने वाले लोगों को कमतर आंकती है. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस पार्टी उन लोगों का अपमान क्यों कर रही है जो अपना परिवार चलाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.

Tags:    
Share it
Top