Home > राजनीति > सैम पित्रोदा के बयान पर राहुल ने दी प्रतिक्रिया, कहा- 1984 भयानक त्रासदी

सैम पित्रोदा के बयान पर राहुल ने दी प्रतिक्रिया, कहा- 1984 भयानक त्रासदी

सैम पित्रोदा के बयान पर राहुल ने दी प्रतिक्रिया, कहा- 1984 भयानक त्रासदी

सन् 1984 में हुए सिख दंगों को...Editor

सन् 1984 में हुए सिख दंगों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने विवादित बयान को लेकर हंगामा जारी है, उनके इस बयान के बाद से उन्हें खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, बाद में अपने बयान को लेकर उन्होंने माफी मांगी ली। अब इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि मुझे लगता है सैम जी ने जो भी कहा उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

1984 में जो हुआ वो एक भयानक त्रासदी थी, जिसने काफी दर्द पहुंचायाा। राहुल ने आगे कहा मुझे लगता है कि न्याय होना बाकी है। 1984 की त्रासदी के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मेरी मां सोनिया गांधी जी ने इसपर माफी मांगी है। हमारी स्थिति इसे लेकर एकदम साफ है कि 1984 में जो हुए वो एक भयानक त्रासदी है जोकि कभी होनी ही नहीं चाहिए थी।पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जी ने माफी मांगी है। मेरी मां, सोनिया गांधी जी ने माफी मांगी है। हम सभी ने अपनी स्थिति बहुत स्पष्ट कर दी है - कि 1984 एक भयानक त्रासदी थी और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए था। सेम पित्रोदा ने जो भी कहा वो एकदम मर्यादा से बाहर है और इसकी सराहना नहीं होनी चाहिए। राहुल ने कहा मैं पित्रोदा से खुद सीधे बात करूंगा और कहूंगा की उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

क्या दिया था पित्रोदा ने बयान?गौरतलब है कि सिख विरोधी दंगे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस पर आरोपों के जवाब में पित्रोदा ने कहा- अब क्या है 84 का? आपने क्या किया पांच साल में उसकी बात करिए। 1984 में जो हुआ वो हुआ। पित्रोदा ने मांगी माफी बयान को खारिज करते हुए इससे किनारा करने के कांग्रेस की घोषणा के तत्काल बाद पित्रोदा ने कहा कि उन्हें हिंदी ठीक से नहीं आती और उनके अधूरे वाक्य को तोड़-मरोड़ कर पेश कर बेवजह का विवाद खड़ा किया गया है।भाजपा ने किया कांग्रेस पर हमला बता दें कि पित्रोदा के बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरी भाजपा ने इसके जरिये कांग्रेस पर हमल कर दिया। इस मुद्दे की नजाकत को देखते हुए कांग्रेस ने इसके बाद बयान जारी कर साफ कर दिया कि यह पार्टी का बयान नहीं। इसके बाद सियासी बवाल पर पानी डालने के लिए शाम को पित्रोदा मीडिया से रुबरू हुए और माफी मांगी।

Share it
Top