Top
Home > राजनीति > कर्नाटक में दिग्गज कांग्रेसी नेता डी शिवकुमार पर आयकर की गाज गिरी

कर्नाटक में दिग्गज कांग्रेसी नेता डी शिवकुमार पर आयकर की गाज गिरी

कर्नाटक में दिग्गज कांग्रेसी नेता डी शिवकुमार पर आयकर की गाज गिरी

एक साल पुराने आयकर के मामले...Editor

एक साल पुराने आयकर के मामले में कर्नाटक में कांग्रेस के जल संसाधन और मेडिकल एजुकेशन मंत्री डी शिवकुमार, उनके भाई और मां को नोटिस थमाया गया है. शिवकुमार, उनकी मां और भाई समेत 4 अन्य लोगों को इस मामले में अदालत का नोटिस मिला है.आयकर विभाग ने हासन,मैसूर और दिल्ली स्थित घर और उनके दोस्तों के घर के साथ-साथ कुछ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी के बाद करीब 5 करोड़ रुपये जब्त किये है.

मामले पर शिवकुमार ने कहा कि उन्हें सिर्फ उनके 'निजी करिश्मा और साहसी राजनीति' के चलते निशाना बनाया जा रहा है. शिवकुमार ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि वह मेरे साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं. मैंने कभी कुछ गलत नहीं किया और मेरा न्यायिक व्यवस्था में पूरा विश्वास है.' उन्होंने कहा कि वह एक 'सीक्रेट' डायरी सार्वजनिक कर सकते हैं. शिवकुमार का दावा है कि इससे वह बीजेपी के कई नेताओं का पर्दाफाश कर सकते हैं.

शिवकुमार के भाई और कांग्रेस से सांसद डीके सुरेश ने कहा कि बीजेपी उन्हें इसलिए निशाना बना रही है, क्योंकि वह कांग्रेस के लिए लड़ते हैं. सुरेश ने कहा, 'हम बहुत प्रसिद्ध हैं. बीजेपी हमसे डरी हुई है और हमें परेशान कर रही है. हम उन्हें एक दिन करारा जवाब देंगे.' कांग्रेस के एमएलसी सीएम लिंगप्पा ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह शिवकुमार की 'हिम्मत' के चलते उन पर निशाना साध रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी कहा, 'बीजेपी राजनीतिक बदला ले रही है.'

Tags:    
Share it
Top