Top
Home > राजनीति > जानिए मोदी के किस मंत्री ने कहा, पप्पू नहीं अब गप्पू बन गए हैं राहुल गांधी

जानिए मोदी के किस मंत्री ने कहा, 'पप्पू नहीं अब गप्पू बन गए हैं राहुल गांधी'

जानिए मोदी के किस मंत्री ने कहा, पप्पू नहीं अब गप्पू बन गए हैं राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी...Editor

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब पप्पू नहीं गप्पू बन गए हैं। ये कहना है कि भाजपा के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का। नकवी से फारूख अब्दुल्ला के उस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी, जिसमें उन्होंने कहा था 'राहुल गांधी अब पप्पू नहीं रहे।' नकवी ने फारूख के बयान पर जवाब देते हुए कहा, 'अब्दुल्ला ने सही कहा कि वो अब पप्पू नहीं रहे हैं। अब वो गप्पू बन गए हैं और पप्पू से लेकर गप्पू का उनका सफर झूठ का झुनझुना लेकर हुआ है, तो वो ठीक कह रहे हैं।'

गौरतलब है कि हाल ही हुए विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने तीन राज्यों में जीत हासिल की है। जीत के बाद से राहुल की आलोचना करने वाले कुछ लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अब वे 'पप्पू' नहीं रहे। नकवी ने अब राहुल पर तंज कसते हुए उन्हें पप्पू से गप्पू की संज्ञा दे दी है।

राज ठाकरे ने कहा था- पप्पू से परम पूज्य हो गए हैं राहुल

गौरतलब है कि चुनाव नतीजों के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'पप्पू' बुलाया जाता था, लेकिन जीत के बाद वे अब 'परम पूज्य' हो गए हैं। राज ठाकरे ने कहा कि गुजरात में राहुल गांधी अकेले थे, कर्नाटक और अब भी। अब पप्पू परम पूज्य हो गए हैं। उनके नेतृत्व को राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार किया जाएगा या नहीं?, ये आप खुद देख रहे हैं।

अठावले ने कहा था- पप्पू से पप्पा बनने का प्रयास करें

वहीं, हाल ही में केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक परिपक्व नेता बन गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की चुनावी हार का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कुछ लेना देना नहीं है। हालांकि, राहुल गांधी ने तीन राज्यों में एक अच्छी जीत हासिल की है। वह अब 'पप्पू' नहीं है लेकिन अब उन्हें 'पप्पा' बनना चाहिए।

अठावले ने कहा था, 'राहुल गांधी को पप्पू बोलते थे लेकिन मेरा उनको ये सुझाव है कि पप्पू नहीं आपको पापा होना चाहिए और पापा होने के लिए जल्दी शादी करनी चाहिए। तीन राज्यों में सफलता मिली है, अब राहुल गांधी जल्दी शादी करें और पापा बनने का काम करें।'

Share it
Top