Home > राजनीति > कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट होगा विपक्ष, आप की 'महारैली' में राहुल भी करेंगे शिरकत!

कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट होगा विपक्ष, आप की 'महारैली' में राहुल भी करेंगे शिरकत!

कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट होगा विपक्ष, आप की महारैली में राहुल भी करेंगे शिरकत!

लोकसभा चुनावों में कुछ ही...Editor

लोकसभा चुनावों में कुछ ही महीनों का समय बाकि है. ऐसे में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन अपना स्वरूप तैयार करने में जुटा हुआ है. पहले पश्चिम बंगाल के मंच पर पूरा विपक्ष एक साथ नजर आया और अब दिल्ली में विपक्ष की एकता का हुजूम देखने को मिलेगा. बुधवार को दिल्ली की सत्तासीन आम आदमी पार्टी की ओर से मेगा रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू , पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आमंत्रित किया गया है.

तानाशाही हटाओ, देश बचाओ रैली का आयोजन

ममता बनर्जी बुधवार को जंतर मंतर पर आप द्वारा आयोजित 'तानाशाही हटाओ, देश बचाओ' रैली को संबोधित करेंगी. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद वह संसद भवन में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय जाएंगी, जहां वह अपनी पार्टी तथा दूसरे दलों के सांसदों से मुलाकात करेंगी. बनर्जी शहर में एक सरकारी कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी. इस कार्यक्रम का विवरण अभी साझा नहीं किया गया है.

इन पार्टियों को नेता भी करेंगे मंच को संबोधित

समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी महा रैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है. राय ने बताया कि पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई बीजेपी विरोधी रैली में आए थे.

राहुल गांधी को भी भेजा गया न्योता

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार हिस्सा लेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है.

राय ने बताया कि पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई भाजपा विरोधी रैली में आए थे. सूत्रों ने बताया कि आम चुनाव में कुछ महीने ही शेष रह गए हैं, ऐसे में यह रैली भाजपा और उसके राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगियों को चुनौती देने के वास्ते एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी.

Share it
Top