Top
Home > राजनीति > पीएम मोदी की तरफ से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अजमेर शरीफ दरगाह में चढ़ाई चादर

पीएम मोदी की तरफ से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अजमेर शरीफ दरगाह में चढ़ाई चादर

पीएम मोदी की तरफ से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अजमेर शरीफ दरगाह में चढ़ाई चादर

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता...Editor

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने अजमेर शरीफ दरगाह में बुधवार को चादर चढ़ाई। ये चादर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से 807वें उर्स के मौके पर चढ़ाई। इस दौरान नकवी ने दरगाह में देश की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए कामना की।

इससे पहले कई बार केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पीएम मोदी की तरफ से अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ा चुके हैं। पिछली साल भी उन्होंने पीएम की तरफ से दरगाह पर चादर चढ़ाई थी।

इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ाने मुख्तार अब्बास नकवी को चादर सौंपी थी। इस मौके पर 10 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

बता दें कि 807वें उर्स का झंड़ा 3 मार्च को चढ़ा था। इसके साथ ही उर्स की अनौपचारिक शुरुआत हो गई थी। इसके बाद 7 या 8 मार्च को, इस्लामी रजब माह का चांद नजर आने के मुताबिक उर्स सबंधित कार्यक्रमों का आग़ाज होगा।

अगर 7 मार्च को चांद नजर आ जाता है तो छठी का कुल 13 मार्च होगा नहीं तो 14 मार्च को छठी का कुल होगा। इसके साथ ही जमादी-उल-आखिर की 29 तारीख यानि 07 मार्च से ही जन्नती दरवाज़ा खोला जाएगा। जो छठी के दिन दोपहर को 01 बजे बंद होगा।

Share it
Top